किसानों और मजदूरों को आर्थिक रूप से गुलाम बनाने वाली है नया कॄषि कानून : -महावीर पोद्दार

 किसानों और मजदूरों को आर्थिक रूप से गुलाम बनाने वाली है नया कॄषि कानून : -महावीर पोद्दार

किसान विरोधी तीनों काला कानून के विरुद्ध भाकपा माले ने किया प्रधानमंत्री का पुतला दहन

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट 

उजियारपुर/समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 28 नवंबर, 2020 ) । भाकपा माले उजियारपुर प्रखंड कमिटी के तत्वावधान में आज अंंगारघाट  पंचायत के डिहुली ग्राम में किसान विरोधी नये कॄषि कानून के विरोध में लाखों किसानों का दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान दिल्ली जाने से रोकने, पानी का बौछार करने एवं पुलिस द्वारा दमनात्मक कार्रवाई के तहत अश्रु गैस के गोले दागने, किसानों के बढते लाखों के कारवां को रोकने के पुलिस द्वारा गड्ढे खोदने एवं आन्दोलन के दौरान एक किसान की हुई मॄत्यु के विरोध में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन कर प्रतिरोध सभा किया गया।

इससे पूर्व प्रतिरोध मार्च निकाल कर,नये कॄषि कानून को रद्द करने, सभी किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य देने, कॄषि के क्षेत्र को पूँजीपतियो के हवाले करना रोकने, सरकारी दर 1750 रुपये पर किसानों का धान खरीदने, खाद-बीज की कालाबाजारी रोकने, किसानों का ॠण माफ करने की मांग की है। 

  इस अवसर पर भाकपा माले डिहुली शाखा सचिव की अध्यक्षता एवं हरे कॄष्ण राय के सन्चालन में हुए प्रतिरोध सभा को संबोधित करते हुए प्रखंड सचिव कॉमरेड महावीर पोद्दार ने कहा कि मोदी सरकार देश के खेती और किसानी को पूँजीपति के हवाले करने पर अमादा है। अन्नदाता द्वारा दिल्ली चलो के प्रदर्शन को रोकना और कुचलना लोकतांत्रिक अधिकारों पर हमला है। मोदी सरकार रेलवे, हवाई अड्डा, कोयला खदानों, बी एस एन एल आदि सार्वजनिक संस्थानो को बेचने के बाद देश सबसे बड़ा उत्पादन का क्षेत्र, कॄषि का क्षेत्र को पूँजीपति के हवाले करेगा। 

       मोदी सरकार अपनी नीतियों के कारण जहाँ पहले ही देश की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर चुकी है वहीं अब शिक्षण संस्थानों को भी पूँजीपति के हवाले करने की योजना है। उन्होंने सभा में उपस्थित तमाम मेहनतकश आवाम को एक जुट मोदी सरकार के खिलाफ जनसन्घर्ष करने का आह्वान किया। 

  सभा को फूलेन्द्र प्रसाद सिंह, गन्गा प्रसाद पासवान, दिलीप कुमार राय, पन्कज कुमार सहनी, विमल कुमार दास, मो यासिन, गोपाल दास, भगलू साह सहित अन्य साथियों ने सम्बोधित किया।

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा कार्यालय रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित ।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित