कड़ी प्रशासनिक व्यवस्था के बीच दूसरे चरण का विधानसभा चुनाव हुआ शांतिपूर्ण संपन्न

 कड़ी प्रशासनिक व्यवस्था के बीच दूसरे चरण का विधानसभा चुनाव हुआ शांतिपूर्ण संपन्न

 जनक्रान्ति कार्यालय से नगर संवाददाता आमिर खान की रिपोर्ट


सुबह सबेरे से मतदान केंद्र पर लगी महिलाओं की लम्बी लाईन

खगड़िया/समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 03 नवम्बर,2020)। बिहार के खगड़िया जिला के अलौरी विधानसभा क्षेत्र के साथ ही समस्तीपुर जिला के रोसड़ा एवं हसनपुर विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को कड़ी प्रशासनिक व्यवस्था के बीच विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ।

हमारे खगड़िया संवाददाता के अनुसार खगड़िया जिला के अलौरी विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत गोराचक पंचायत के मध्यविधालय उखरौला के बूथ संख्या 28 पर 565 मतदान हुआ।  वहीं प्राथमिक विधालय मानिक चौक के बूथ सं० 79क मतदान केन्द्र संख्या में 311 मतदान दर्ज किया गया है वहीं मध्यविधालय बुधौरा के बूथ संख्या 80/81/82 में कुल मतदान 1791 के साथ ही कन्या मध्य विधालय बुधारा के बूथ सं० 94 क पर 389, 94A पर 359 , 95 पर 361 के साथ ही बूथ संख्या 96 पर 286 मतदान किया गया । 

वहीं सिमराहा पंचायत के उच्चतर मध्यविधालाय मुजौना के 75 पर 516, 75 क 358, 346, के साथ ही बूथ सं० 73 पर 526 महिला-पुरुष ने अपना अपना मतदान किया है । वहीं गौरयामी पंचायत के बूथ संख्या 151 पश्चिम भाग के मतदान केंद्र पर 505 मतदाताओं ने किया मतदान वहीं पूर्वी भाग के बूथ संख्या 152 पर 475 महिला-पुरुष ने मतदान किया । 

वहीं दूसरी ओर अलौली विधानसभा के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय  गढ़बना में  बूथ संख्या 33 ईवीएम मशीन खराब होने के कारण वोट गिराने में ग्रामीण लोगों को बहुत ही दिक्कत का सामना करना पड़ा करीब 01 घंटे से उपर मतदान बाधित रहा । वहीं हमारे रोषड़ा संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक रोसड़ा विस क्षेत्र में 56 प्रतिशत मतदाताओं द्वारा मतदान की सूचना प्रयासनिक स्तर से जारी की गयी है। 

मतदान को लेकर महिलाएं एवं युवतियां ज्यादा उत्साहित नजर आई। प्रायः सभी मतदान केंद्रों पर महिलाओं की भीड़ देखी गयी। स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए एसडीओ ब्रजेश कुमार के नेतृत्व में प्रशासनिक टीम दिन भर मतदान केंद्रों पर भ्रमणशील रही। इसके अलावे एसडीओ सहरियार अख्तर भी एसडीओ के साथ मतदान केंद्रों पर भ्रमणशील दिखे। मतदान की अवधि में पहली बार मतदान करनेवालों का उत्साह देखते ही बनता था। हसनपुर विधानसभा क्षेत्र में भी मतदान प्रारंभ होने के पूर्व मॉक रिहर्सल के दौरान तीन वीवीपैट बदला गया। हसनपुर विधानसभा में जिले में सबसे अधिक 57 फीसदी मतदान की सूचना है। 


जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा रोषड़ा नगर संवाददाता आमिर खान की रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित । 


Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित