समस्तीपुर शहर के पटेल मैदान में करेंट लगने से एक वाहन चालक की मौत, गुस्साए चालकों ने किया समस्तीपुर मुख्य सड़क मार्ग का गोलम्बर जाम

समस्तीपुर शहर के पटेल मैदान में करेंट लगने से एक वाहन चालक की मौत, गुस्साए चालकों ने किया समस्तीपुर मुख्य सड़क मार्ग का गोलम्बर जाम

चुनाव कार्य में जप्त पिकअप गाड़ी के चालक की करंट लगने से मौत समस्तीपुर  प्रशासन मौन 


जनक्रान्ति कार्यालय से राज्य विधि संवाददाता ब्यूरों चीफ की रिपोर्ट

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 01 नवंबर, 2020 ) । बिहार में विधानसभा चुनाव होने के कारण समस्तीपुर जिले में पटेल मैदान  करीब 2500 गाड़ी जप्त की गई है जप्त  किए गए गाड़ी के चालक को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है ज्ञात हो कि आज सुबह मुकेश कुमार सिंह लखीसराय निवासी चापाकल पर नहा रहे थे । 

इसी बीच करंट का तार बिजली का तार बगल में रहने के कारण करंट लगने से घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई वही उनका पुत्र बुरी तरह घायल है सुबह 9:00 बजे से दिन के 3:00 बजे तक समस्तीपुर मुख्य सड़क सभी चालकों ने चालक का शब् गोलंबर चौराहे पर रखकर सड़क को जाम कर रखा है । 

ताज्जुब की बात यह है कि घटनास्थल के बगल में  डीएम साहब, जिला परिवहन कार्यालय है परंतु किसी पदाधिकारी या अधिकारी ने मृतक और मृतक के परिजन की सुध लेने की कोशिश नहीं की वहीं वाहन चालक शंभू सिंह कुशवाहा, दीपक राय, कृष्ण कुमार, अमरेश कुमार सिंह, राकेश कुमार सिंह , राजेश कुमार सिंह, अनिल कुमार दास, शुभम कुमार, सत्यम कुमार एवं सैकड़ों चालकों ने जिला प्रशासन पर  गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ना तो समय से जिला प्रशासन के द्वारा खाना दिया जाता नहीं पीने के लिए पानी मिलता है और ना हीं नहाने के लिए बाथरूम है । 
             
                         मृत ड्राइवर का शव

ऐसी स्थिति में हम सभी चालक व्याकुल व चिंतित है कि किस तरह हम लोग चुनाव कार्य में जिला प्रशासन का साथ देंगे मुख्य मार्ग जाम रहने के कारण कई न्यायिक पदाधिकारी न्यायिक आवास से  समस्तीपुर व्यवहार न्यायालय नहीं आ सके हैं जब तक गाड़ी के चालक को का कहना है कि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रतिष्  कुमार अगल बगल से तक जाग कर के चले गए परंतु मृतक के परिवार या चालकों से कोई भी वार्ता करने की कोशिश या प्रयास नहीं किया मृतक मुकेश कुमार सिंह के परिजन लखीसराय से समस्तीपुर आए रो-रो कर उन सभी परिजनों का बुरा हाल है । 

वहीं मृतक मुकेश कुमार सिंह के पुत्र की स्थिति नाजुक बताई गई है अब देखना यह है कि सभी चालकों ने एक आवाज में जिला प्रशासन से ₹5000000 की मुआवजा की मांग की है जिला प्रशासन मुआवजा देने में कहां तक सफल हो पाती है संवाददाता ने जिला परिवहन पदाधिकारी से संपर्क साधने की कोशिश की परंतु कॉल रिसीव नहीं होने के कारण जिला परिवहन पदाधिकारी से जानकारी नहीं मिल सका है । वहीं हमारे कार्यालय संवाददाता के रिपोर्ट मिली जानकारी अनुसार बताया जाता है कि समस्तीपुर जिला के विधानसभा
चुनाव कार्य के लिए  हेतु जप्त वाहन के चालक की पटेल मैदान में शनिवार की सुबह करेंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई । मृतक की पहचान मुकेश सिंह, लखीसराय जिले के निवासी, आनर सह पिकअप चालक के रूप में हुई है ।


चालकों ने बताया कि पटेल मैदान स्थित समरसेबल के पास पानी लेने के क्रम में चालक समरसेबल में जोड़े गये नंगा बिजली के तार के संपर्क में आ गये । जिसके कारण उसकी मौत हो गई । जबकी बचाने के लिए दौड़े मृतक के बेटे भी झुलस गये । उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है । चिकित्सक ने उसे खतरे से बाहर बताया है । घटना से आक्रोशित वाहन चालक, उप चालक एवं स्थानीय लोगों के द्वारा शहर के स्टेडियम गोलंबर के पास सड़क जाम कर घटना का विरोध किया गया । चुनावी आपाधापी के बाबजूद करीब 04 घंटे से अधिक समय से सड़क जाम के कारण आमजन परेशान हैं । मौके पर पहुंचे वरीय अधिकारियों द्वारा काफी मशक्कत के बाद उचित आश्वासन देकर जाम हटाने की कोशिश चल रही है ।

वहीं भाकपा माले नेता सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने पटेल मैदान में चुनाव कार्य हेतु वाहन एवं चालक, उप चालक आदि के ठहरने, भोजन, पानी, शौचालय आदि की व्यवस्था में गड़बड़ी की जांच एवं दोषियों पर कार्रवाई करते हुए बेहतर इंतजाम करने, मृतक के परिजनों को 20 लाख रूपये मुआवजा एवं सरकारी नौकरी देने की मांग की है । 


नक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा समस्तीपुर कार्यालय रिपोर्ट राज्य विधि संवाददाता चीफ ब्यूरों रविशंकर चौधरी की रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित । हमारे समाचार को अपडेट पाने के लिए लाईक/सब्सक्राइब करें फिर बगल की घंटी दबाऐं न्यूज़ अपडेट पाऐं .....




Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित