मतस्य मंत्री से मिलकर फर्जी मुकदमे में अनुमंडलाधिकारी द्वारा फंसाने को लेकर पत्रकारों ने लगाया गुहार

 मतस्य मंत्री से मिलकर फर्जी मुकदमे में अनुमंडलाधिकारी द्वारा फंसाने को लेकर पत्रकारों ने लगाया गुहार

रोषड़ा अनुमंडलाधिकारी द्वारा पत्रकारों पर चुनाव के दरम्यान समाचार संकलन के समय झूठे मुकदमे में फंसाने को लेकर पत्रकारों ने मतस्य एंव पशुपालन मंत्री से मिलकर लगाई न्याय दिलाने की गुहार 

जनक्रान्ति कार्यालय से ब्यूरो चीफ बिपिन कुमार यादव की रिपोर्ट 

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 09 दिसम्बर, 2020 ) । रोषड़ा अनुमंडलाधिकारी द्वारा पत्रकारों पर चुनाव के दरम्यान समाचार संकलन के समय झूठे मुकदमे में फंसाने को लेकर पत्रकारों ने मतस्य एंव पशुपालन मंत्री से मिलकर लगाई न्याय दिलाने की गुहार । बताते हैं कि रोसड़ा में पत्रकारों पर हुए फर्जी मुकदमे में मंत्री मुकेश साहनी से पत्रकार संघ के अध्यक्ष व कोषाध्यक्ष ने मिलकर लिखित न्याय दिलाने की गुहार लगाते हुऐ कहा की रोसड़ा एसडीओ बृजेश कुमार और अनुमंडल कर्मी नीलकमल सिंह के खिलाफ खबर चलाने पर पत्रकारों की आवाज दबाने के लिए  फर्जी मुकदमे कर आवाज को दबाने का काम किया  है। वहीं इस मामले को लेकर सभी पत्रकार आक्रोशित है । मालूम हो की इस फर्जी मुकदमे के संबंध में भारतीय स्वतंत्र पत्रकार संघ के अध्यक्ष पलटन साहनी व कोषाध्यक्ष राम सिंह ने मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री मुकेश साहनी से मुलाकात की इस संबंध में उन्होंने ज्ञापन भी सौंपा गया ।

मंत्री ने इसे लोकतंत्र का करारा प्रहार बताते हुए कहा कि वह जल्द ही इस  मुद्दे को मुख्यमंत्री तक ले जाएंगे। जरूरत पड़ी तो जिलाधिकारी को इस संबंध में पत्र लिखकर असंवैधानिक तरीके से किए फर्जी मुकदमे के कारण एसडीओ और अनुमंडल कर्मी पर कार्रवाई की जाएगी ।

पत्रकार संघ के कोषाध्यक्ष श्री राम सिंह का कहना है कि कुछ दलाल पत्रकारों और पदाधिकारियों की मिलीभगत के वजह से ये  मुकदमा किया गया है  क्योंकि निर्भीक पत्रकार उन खबरों को को भी चलाते हैं जो वह खबर छापने या चलाने से परहेज करते हैं ।

 इससे पहले यह भारतीय स्वतंत्र पत्रकार संघ समस्तीपुर के एसपी और कानून मंत्री से इस संबंध में मुलाकात कर चुका है. इसके अलावा सभी राजनीतिक दल और लोगों का भी भरपूर समर्थन फर्जी मुकदमे का शिकार हुए  पत्रकारों को मिल रहा है । 

 सही खबर दिखाने पर पत्रकारों पर हुई फर्जी मुकदमे के कारण स्थानीय लोगों में काफी रोष दिख रहा है लोगों का कहना है फर्जी मुकदमा करना अभिव्यक्ति की आजादी के खिलाफ हैं रोसड़ा में आज के समय में सभी खबरें बिना डरे दिखाने कारण वेब पोर्टलो की विश्वसनीयता सबसे अधिक  बढ़ी  है जिसके कारण जिन को तकलीफ हो रही है वह ऐसी ऊंची हरकत कर रहे हैं ।

आपको बता दें कि रोसड़ा के एसडीओ और अनुमंडल कर्मी नीलकमल पर एक पत्रकार साथ मारपीट करने के आरोप में केस कर दिया गया था जिस खबर को कई मीडिया ने नहीं चलाया लेकिन वेब पोर्टल ने चलाया जिसके बाद उस खबर चलाने वाले कुछ न्यूज़ पोर्टल पर साजिश के तहत फर्जी मुकदमा दर्ज करवा दिया गया ! 

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा ब्यूरो चीफ बिपिन कुमार यादव की रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित । 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित