समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने किया हसनपुर थाना का वार्षिक निरीक्षण, थानाध्यक्ष को दिया दिशा निर्देश

 समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने किया हसनपुर थाना का वार्षिक निरीक्षण, थानाध्यक्ष को दिया दिशा निर्देश 

जनक्रान्ति कार्यालय से ब्यूरों बिपिन कुमार यादव की रिपोर्ट 

 हसनपुर थाना कांडों का निरीक्षण करते पुलिस अधीक्षक 

समस्तीपुर,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 19 दिसम्बर, 2020 ) । समस्तीपुर जिला के पुलिस अधीक्षक  विकास बर्मन वार्षिक निरीक्षण के क्रम में शनिवार को हसनपुर थाना पहुंचे । थाना परिसर में पुलिस कर्मियों व अधिकारियों का गार्ड ऑफ ऑनर लेने के बाद एसपी ने कार्यालय में बैठकर कागजातों को खंगाला । इस दौरान उन्होंने कांडों से संबंधित अग्रेतर कार्रवाई के संबंध में थाना अध्यक्ष चंद्रकांत गौरी से जानकारी हासिल किया ।  इस दौरान उन्होंने कार्यालय रिपोर्ट व थाना की विधि व्यवस्था के बारे में तहकीकात की साथ ही अपराध नियंत्रण के अलावा थाना क्षेत्र में शराब के कारोबार व भंडारण पर रोक, वारंटियो  की गिरफ्तारी, लंबित कांडों के निष्पादन, वाहन जांच अभियान व बस्ती में तेजी लाने का निर्देश थाना अध्यक्ष सहित अन्य पुलिस अधिकारियों को दिया ।

इस दौरान प्रेस वार्ता करते हुए एसपी ने बताया कि वार्षिक निरीक्षण के तहत सबसे पहले यह देखा जा रहा है कि पिछले 01 साल में थाना क्षेत्र में सबसे बड़ी घटना में अनुसंधान की गति क्या है । इस तरह की घटनाओं में विशेष रूप से अनुसंधान करने के लिए संबंधित अनुसंधानकर्ता को निर्देशित किया जाएगा साथी लंबित कांडों की समीक्षा की जा रही है । शराब के लंबित मामले में क्या कार्रवाई हुआ है उसको देखा जा रहा है और उसका जल्द से जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया गया है । इसी कारण में क्षेत्र का भ्रमण किया तथा थाना का निरीक्षण किया गया । एसपी ने बताया कि अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस प्रशासन काफी सक्रिय हैं । उन्होंने कहा कि चौकीदार अपने क्षेत्र में शराब के निर्माण  व  बिक्री पर नजर रखेंगे अगर उनके क्षेत्र में किसी स्तर पर सूचना मिलती है और कार्रवाई होती है तो चौकीदार की लापरवाही मानी जाएगी और उन पर कार्रवाई होगी । इस मौके पर रोसड़ा एसडीपीओ शहैयार अख्तर और  हसनपुर थाना अध्यक्ष चंद्रकांत गौरी के अलावे एसआई सुरेश चंद्र पांडे,अजीत कुमार,  विजय सिंह, भरत पासवान, जीतू यादव आदि उपस्थित थे । 


जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक /सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा ब्यूरों चीफ बिपिन कुमार यादव की रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित ।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित