नल जल योजना की राशि वार्ड सदस्य द्वारा गबन के साथ ही योजना को पुरा नहीं करने को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने दिया प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

 नल जल योजना की राशि वार्ड सदस्य द्वारा गबन के साथ ही योजना को पुरा नहीं करने को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने दिया प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश 

जनक्रान्ति कार्यालय से ब्यूरो चीफ बिपिन कुमार की रिपोर्ट 

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 25 दिसम्बर, 2020 ) । नल जल योजना की राशि वार्ड सदस्य द्वारा गबन के साथ ही योजना को पुरा नहीं करने को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने दिया प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश । मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि समस्तीपुर जिला के हसनपुर प्रखंड के मंगलगढ़ पंचायत में नल जल योजना का काम नहीं कराने और वार्ड सदस्य के द्वारा पैसा गबन करने के मामले में हसनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी दुनिया लाल यादव ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया । 

अपने कार्यालय पत्रांक 3267 दिनांक 21 दिसम्बर 2020 के द्वारा पंचायत सचिव मंगलगढ़ के वार्ड क्रियान्वयन एंव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष/सचिव के साथ ही हसनपुर प्रखंड के संबंधित कनीय अभियंता व तकनीकी सहायक सहित संबंधित पंचायत के मुखिया को वार्ड क्रियान्वयन एंव प्रबंध समिति वार्ड सं० : 03,05 एंव 07 के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने के साथ ही कहा है की वार्ड 03,05 व 07 पंचायत मंगलगढ़ में अभी तक मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल योजना का कार्य अपूर्ण हैं । और योजना मद में राशि निर्गत कर लिया गया है ।

ज्ञातव्य हो की इन तीनों कार्य क्रियान्वयन एंव प्रबंध समिति के अध्यक्ष /सचिव को पत्रांक 3108 दिनांक 16 दिसम्बर 2020 के साथ ही पत्रांक 3020/3021 दिनांक 11 दिसम्बर, 2020 के द्वारा पक्ष रखने हेतू बुलाया गया लेकिन उनके द्वारा ना ही योजना मद की व्यय हुए राशि के विरुद्ध साक्ष्य दिखाया गया और नाहीं कोई बिल इत्यादि योजना की राशि का गबन कर लिया गया । जिससे आजतक कार्य योजना अपूर्ण है । उन्होंने अपने पत्र में खहा है की 07 दिनों के अंदर योजना की रनिंग एमबी कराते हुऐ प्राथमिकी दर्ज कराते हुऐ अग्रेतर कार्यवाई करने की बात कही है ।

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा ब्यूरों चीफ बिपिन कुमार की रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित ।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित