स्कूल के बच्चों से मजदूर वाला काम करवाते हैं शिक्षक मजदूरी के पैसे का हो रहा गबन

 स्कूल के बच्चों से मजदूर वाला काम करवाते हैं शिक्षक मजदूरी के पैसे का हो रहा गबन

                                  पाईप ढ़ोते स्कूल के छात्र

जनक्रान्ति कार्यालय से ब्यूरो चीफ अनील कुमार यादव 

खगड़िया, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 06 दिसंबर, 2020 ) । श्री शिव नारायण मिडिल स्कूल शुंभा गाज़ी घाट अलौली खगड़िया के प्रधानाध्यापक श्री सेलेंद्र शर्मा  बच्चों के द्वारा काम करवाते है। 
ये आज का नहीं रोज के काम है। सारा काम बच्चों के द्वारा करवाया जाता है। इसके साथ ही विद्यालय में जो रुपया विकास के लिए आता है उसे भी गवन कर जाते हैं ।  ना ही विद्यालय में खेलकुद की सामग्री है । बताते हैं कि उसका भी रुपया गवन कर लेते हैं। विद्यालय का निजी जमीन है जो 80000 हजार सालाना पर गांव के ही किसान को खेती करने के लिए दिया जाता है । उसका भी कोई लेखा जोखा नहीं है। और ना ही कभी विद्यालय शिक्षा समिति का बैठक होता है और ना ही कभी विद्यालय के विकास सम्बंधित आम सभा। बताया जाता है कि सारा काम रजिस्टर पर ही हो जाता है। मध्याहन भोजन में बच्चों की उपस्थिति ज्यादा बताकर उसका भी राशन सामग्री गवन कर जाते हैं। इन सभी बातों को ग्रामीण के द्वारा पुछा जाता है तो उन्हें मुकदमा  करने की धमकी दिया जाता है। यह कोई नयी बात नहीं है इससे पहले भी इस तरह के सवाल उठाने पर तीन ग्रामीणों पर झुठा मुकदमा करवा दिया गया था।इससे इनका मनोबल बढ़ते जा रहा है और गवन पर गवन कर विद्यालय का विकास चौपट करते जा रहे हैं। विद्यालय में भी शिक्षक कभी समय पर नहीं आते हैं । 

ग्रामीणों ने शिक्षा अधिकारियों से निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए दोषी शिक्षक को मुअत्तल करने की मांग किया है । 

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से ब्यूरो चीफ अनील कुमार यादव की रिपोर्ट सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित व प्रसारित । 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित