जिलाधिकारी के आदेश की खुलेआम धज्जियाँ उड़ा रहें अंचलाधिकारी अलौली

 जिलाधिकारी के आदेश की खुलेआम धज्जियाँ उड़ा रहें अंचलाधिकारी अलौली 

खगड़िया जिला पदाधिकारी द्वारा दिये गए अतिक्रमण खाली कराने का आदेश का पूर्ण रूप से अतिक्रमण किया अंचलाधिकारी अलौली 



आदेश के बावजूद अंचलाधिकारी द्वारा अतिक्रमण खाली नहीं कराने को लेकर प्रधानमंत्री (भारत सरकार) से किया गया पत्राचार 

जनक्रान्ति कार्यालय से ब्यूरो चीफ अनील कुमार यादव की रिपोर्ट 

खगड़िया, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 05 दिसंबर, 2020 ) । खगड़िया जिला पदाधिकारी द्वारा दिये गए अतिक्रमण खाली कराने का आदेश का पूर्ण रूप से अतिक्रमण किया अंचल अधिकारी अलौली । आदेश के बाबजूद अंचलाधिकारी द्वारा अतिक्रमण खाली नहीं कराने को लेकर प्रधानमंत्री (भारत सरकार) से पत्राचार किया है  ।

बताया जाता हैं की अंगद कुमार, पिता श्री योगेंद्र यादव, ग्राम- संझौती, पोस्ट- गोरियामी, थाना- अलौली, जिला- खगड़िया के स्थायी निवासी ने प्रधानमंत्री से शिकायत करते हुऐ  निवेदन पूर्वक  कहा है कि मैंने जिला जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी खगड़िया में दिनाक-14 दिसंबर 2019 को शिकायत की जिसका अनन्य वाद शिकायत सं०  421110230081900249/2A/01 और निर्गत संख्या- 4211117570 है।  जिस वाद की निर्णय में 27 जनवरी 2020 को जिला पदाधिकारी ने अंचल अधिकारी को आदेश दिया कि एक सप्ताह के अंदर अतिक्रमण वाद संख्या-07/2019  को विधिवत अतिक्रमण मुक्त कराया जाय । लेकिन अंचल अधिकारी के द्वारा पुर्ण रूप से अतिक्रमित भूमि को अतिक्रमण से मुक्त नही कराया गया ।  अतिक्रमण से मुक्त कराने के बजाय पैसे की लालच में आकर अंचल अधिकारी ने आधे अधूरे अतिक्रमण खाली कराया और बाकी अतिक्रमण को बीच में रोक दिया । जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया है। वहीं अंचल अधिकारी ने जिलाधिकारी को गलत सूचना लिखित भेजा कि पूर्णरूपेण अतिक्रमण मुक्त हो गया है। लेकिन पूर्ण अतिक्रमण मुक्त नहीं हुआ ।  अंचल अधिकारी पैसे लेकर अतिक्रमण कार्य को रोक दिया ।


प्रधानमंत्री से श्री अंगद ने आग्रह किया है कि अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी का कार्यालय,अनुमंडल खगड़िया के द्वारा दिये गए आदेश का फिर से पुनः जांच करने के साथ ही पूर्णरूपेण अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग किया है । इतना ही नहीं श्री अंगद ने वर्तमान अंचलाधिकारी पर भ्रष्टाचार में लिप्त रहने का आरोप लगाते हुऐ कहा है कि अभी  जो वर्तमान अंचल अधिकारी पदस्थापित है इतना भ्रष्ट है कि वे किसी का कुछ सुनने को तैयार ही नहीं हैं। ऐसे अंचलाधिकारी से पूरे समस्त अलौली प्रखंड के जनता इनसे नाराज चल रहा है। सिर्फ घुसखोरी का बढ़ावा है, अच्छे , भले गरीब लोगों को पैसे बर्वाद कर रहा है।
इसके साथ ही लोक शिकायत अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी का कार्यालय अनुमंडल:-खगड़िया के अनन्य संख्या-
421110216012000409 स्थिति- निष्पादित आवेदन की तिथि- 16 जनवरी 2020 की अंतिम सुनवाई की तिथि- 03 अक्टूबर 2020 को 11 AM में परिवादी का नाम- अंगद कुमार एवं ग्रामवासी सुनवाई का स्थान- अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी का कार्यालय, अनुमंडल:-खगड़िया पता- शहर/गाँव- संझौती सोनडाभार, डाकघर- , प्रखण्ड- अलौली, अनुमंडल- खगड़िया, जिला- खगड़िया परिवाद का संक्षिप्त विवरण- जमीन अतिक्रमण के संबंध में Hide Details तिथि-29 सितंबर 2020

विनिश्चय का प्रकार- अंतिम आदेश विनिश्चय का विवरण: परिवादी अनुपस्थित । लोक प्राधिकार के प्रतिनिधि उपस्थित । परिवादी का आवेदन पत्र “मुख्यमंत्री सचिवालय से स्थानान्तरण” के माध्यम से प्राप्त हुई है । परिवादी अपने आवेदन पत्र में “जमीन अतिक्रमण के सम्बन्ध में ” परिवाद लाये हैं । परिवादी के आवेदन पत्र पर लोक प्राधिकार सह अंचल अधिकारी, अलौली का ज्ञापांक 52111-20081 दिनांक 25 जनवरी 2020 के द्वारा प्रतिवेदन उपलब्ध कराने एवं सुनवाई के क्रम में उपस्थित रहने हेतु नोटिस निर्गत किया गया है । परिवादी के आवेदन पत्र पर लोक प्राधिकार सह अंचल अधिकारी, अलौली द्वारा पत्रांक 1541 दिनांक 21 सितंबर 2020 के माध्यम से प्रश्नगत मामले में जाँच प्रतिवेदन समर्पित किया गया है । जो अभिलेखबद्ध है ।  प्राप्त जाँच प्रतिवेदन के अवलोकन से स्पष्ट है कि अंचल अधिकारी, अलौली ने जिलाधिकारी-सह-द्वितीय अपीलीय प्राधिकार, खगड़िया के परिवाद संख्या- 42111023008190249/2A/01 में दिनांक 27 जनवरी 2020 को वर्णित गैरमजरुआ आम जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने हेतु आदेश निर्गत की गई थी । उक्त आदेश के अलोक में दिनांक 15 सितंबर 2020 को अंचल अधिकारी अलौली, थानाध्यक्ष अलौली, प्र०अं०निरीक्षक एवं राजस्व कर्मचारी वो उपस्थित आर्म्स बल के समक्ष अतिक्रमण मुक्त करा दिया गया है । प्राप्त प्रतिवेदन से स्पष्ट है कि उक्त जमीन का अतिक्रमण मुक्त करा दिया गया । 
उक्त आदेश देते हुऐ अतिक्रमण वाद को बंद कर दिया गया । 
श्री अंगद ने प्रेस को उपरोक्त वाद से संबंधित साक्ष्य देते हुए अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग प्रधानमंत्री के साथ ही जिलाधिकारी से किया है ।


जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से ब्यूरो चीफ अनील कुमार यादव की रिपोर्ट प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित व प्रसारित । 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित