नल के जल से वंचित है अख्तियारपुर पंचायत के दलित बस्ती के ग्रामीण

 नल के जल से वंचित है अख्तियारपुर पंचायत के  दलित बस्ती के ग्रामीण  

जनक्रान्ति कार्यालय से स्टेट ब्यूरो चीफ पिंकेश कुमार पप्पू के साथ बिपिन कुमार यादव की रिपोर्ट 

नल जल योजना में लाखों खर्च होने के बावजूद आज भी दलित समुदाय नल जल के पानी के लिए रहें है तरस  

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 10 दिसम्बर, 2020 )। समस्तीपुर जिला के सरायरंजन प्रखंड अंतर्गत अख्तियारपुर पंचायत वार्ड संख्या 09 में नल जल में लाखों खर्च होने के बावजूद आज भी वहां के दलित समुदाय नल जल के पानी के लिए तरस रहे हैं । इसकी शिकायत कई बार प्रखंड विकास पदाधिकारी को लिखित एवं दूरभाष के माध्यम से दिया गया । लेकिन अब तक इस गरीब मजदूर परिवार को समुचित नल जल का व्यवस्था नहीं हो पाया है। 

जब भी प्रखंड विकास पदाधिकारी से यहां की जनता दूरभाष एवं मिलकर शिकायत करते हैं तो उन्हें आश्वासन देकर भेज दिया जाता है । लेकिन आज तक इस बस्ती में पानी की सुविधा मुहैया नहीं कराई गई ।  ग्रामीणों की माने तो इस नल जल योजना में पदाधिकारियों के मिलीभगत से भारी लूट हुआ है । लेकिन इसकी जांच नहीं करवाया जा रहा है । क्योंकि इस मामले में वार्ड सदस्य से लेकर प्रखंड के विभागीय पदाधिकारी तक इस भ्रष्टाचार में संलिप्त है ।

ग्रामीणों का कहना है जब पदाधिकारी भ्रष्टाचार में संलिप्त है, तो हम गरीबों को न्याय कौन दिलाएगा । सरकार द्वारा जो भी योजनाएं आम नागरिकों के लिए आती है । उसे इन भ्रष्ट प्रतिनिधि और अधिकारियों द्वारा लूट लिया जाता है । ग्रामीणों ने सामूहिकरुप से शिकायत पत्र 27 अगस्त को देकर नल से जल उपलव्ध कराने की मांग करते हुऐ वार्ड सदस्यों के द्वारा किऐ गऐ कार्य अनियमितता की शिकायत किया । लेकिन आजतक मामला जस का तस है । ऐसा लगता है की सरकारी योजनाओं को अम्लीजामा सिर्फ कागज पर ही पहनाकर ईति श्री कर दिया जाता है । 

जनक्रांति प्रधान कार्यालय से स्टेट ब्यूरो चीफ पिंकेश कुमार पप्पू के साथ बिपिन कुमार यादव की रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित । 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित