श्री शिवनारायण मध्य विद्यालय शुम्भा गाजी घाट के प्रधानाध्यापक शैलेन्द्र शर्मा की मनमानी चरमसीमा पर

 श्री शिवनारायण मध्य विद्यालय शुम्भा गाजी घाट के प्रधानाध्यापक शैलेन्द्र शर्मा की मनमानी चरमसीमा पर

जनक्रान्ति कार्यालय से अनील कुमार यादव की रिपोर्ट 

विधालय शिक्षा समिति की बात का कोई असर नहीं और तो और जिलाधिकारी भी इसपर चुप्पी साधे ।

खगड़िया,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 30 दिसम्बर, 2020 ) । खगड़िया जिला के अलौरी प्रखंड अंतर्गत श्री शिवनारायण मध्य विद्यालय शुम्भा गाजी घाट के प्रधानाध्यापक शैलेन्द्र शर्मा की मनमानी चरमसीमा पर है । ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार बताया जाता है कि मध्य विद्यालय शुम्भा के प्रधानाध्यापक शैलेंद्र कुमार शर्मा के द्वारा किया जा रहा भ्रष्टाचार एवं छात्र द्वारा मजदूर जैसे कार्य कराया जाता है ।

इस विषय को लेकर मीडिया के द्वारा दिसंबर के प्रथम सप्ताह में लगातार प्रकाशित किया गया। परंतु प्रशासनिक पदाधिकारी एवं शिक्षा विभाग के पदाधिकारी गण का इस पर कोई ध्यान नहीं है। जिसके परिणाम स्वरूप वर्तमान में प्रधानाध्यापक शैलेंद्र शर्मा के द्वारा मनमाने ढंग से पुरानी बिल्डिंग को तोड़कर उसका ईंट एवं छड़ का प्रयोग सोखता एवं टंकी बनाने में किया जा रहा है।

इस संबंध में शिक्षा समिति सदस्य के अध्यक्ष-श्री मति इंदु कुमारी,सचिव-श्री मति हीरा देवी पूछा गया तो उनका भी कहना है मेरे तरफ से कोई आदेश नहीं है । प्रधानाध्यापक द्वारा मनमाने ढंग से काम किया जा रहा है।

प्रधानाध्यापक बताते हैं कि शिक्षा समिति के अध्यक्ष एवं सचिव के आदेश से पुरानी बिल्डिंग को तोड़ा गया। जबकि अध्यक्ष और सचिव का कहना है कि हमें कोई जानकारी नहीं है। उनका कहना है कि सोखता बनाने के लिए करीब 70000 हजार रुपया का टेंडर मिला है। प्रधानाध्यापक मनमानी ढ़ंग से काम कर रहे हैं।जबकि विद्यालय का निजी जमीन जो कि 80000 हजार डाक के माध्यम से गांव के किसान को खेती करने के लिए दिया जाता है।

प्रतिवर्ष प्रधानाध्यापक द्वारा नकली भाउचर बनाकर सारा रुपया गवन कर लिया जाता है। विद्यालय के अध्यक्ष महोदया-इंदु देवी के द्वारा इनके गलत कार्य का विरोध किया गया पर इसका भी इन पर कोई असर नहीं हुआ।और प्रधानाध्यापक के द्वारा बोला जाता है कि जाईये हम पर मुकदमा कर दीजिए मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है,विभाग से सुलह कर लुंगा। यह सब कामों से यह प्रधानाध्यापक का मनमाना नहीं रुका तो और किया कहा जा सकता है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर इतना होते हुए भी अगर प्रशासनिक पदाधिकारी एवं शिक्षा पदाधिकारी की नींद नहीं टुटी एवं कानुनी कार्यवाही नही किया गया तो ग्रामीणों के द्वारा विद्यालय में ताला जड़ कर जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी के कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन करेंगे।तथा इस भ्रष्ट प्रधानाध्यापक को अविलंब मध्य विद्यालय शुम्भा गाजी घाट से हटाने की मांग किया है।

ग्रामीणों का कहना है कि प्रधानाध्यापक शैलेंद्र शर्मा के भ्रष्टाचार एवं बच्चों के प्रति गलत व्यवहार से तंग आ चुके हैं हमलोग ।साथ ही जिला शिक्षा पदाधिकारी की भी मिली भगत का संशय हो रहा है क्योंकि इतना कुछ होते हुए भी अभी तक उनका नींद नहीं खुला है। कहीं रुपया लेकर शिक्षा पदाधिकारी अंदर ही अंदर मामला को शांत करने की फिराक में टाल-मटोल कर रहे हैं।अभी तक बहुत बार ऐसे भ्रष्ट प्रधानाध्यापक के विरुद्ध में आवेदन समस्त ग्रामीणों के द्वारा दिया गया पर अभी तक किसी भी प्रकार का कानुनी कार्यवाही इनके उपर नहीं किया गया। जिला पदाधिकारी को भी आवेदन दिया गया उनके तरफ से भी कोई कार्रवाई नहीं किया गया।इन सबों से लगता है कि समस्त पदाधिकारी रुपये के बल पर खरीद लिये जातें हैं।जिसका नतीजा कोई भीकार्रवाई इनके उपर नहीं किया जाता है । ऐ सोचनीय विषय बनता जा रहा है ,कहीं इस बात को लेकर ग्रामीण उग्र होकर कोई अनहोनी की बात ना कर दे । यथाशीघ्र सरकार इसपर ध्यान दें । उपरोक्त आशय की जानकारी प्रेस को प्रवीण कुमार प्रियांशु द्वारा वाट्सएप माध्यम से खगड़िया कार्यालय को दिया । 

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से ब्यूरों चीफ अनील कुमार यादव की रिपोर्ट प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित व प्रसारित । 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित