ताजपुर प्रखंड के अनेकों समस्याओं के निदान को लेकर ऐपवा सह माले नेत्री बंदना सिंह ने दिया प्रखंड विकास पदाधिकारी को ज्ञापन

 ताजपुर प्रखंड के अनेकों समस्याओं के निदान को लेकर ऐपवा सह माले नेत्री बंदना सिंह ने दिया प्रखंड विकास पदाधिकारी को ज्ञापन 


जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट

                                 ऐपवा सह माले नेत्री बंदना सिंह 

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 10 दिसम्बर, 2020 ) । ताजपुर प्रखंड के अनेकों समस्याओं के निदान को लेकर ऐपवा सह माले नेत्री बंदना सिंह ने दिया प्रखंड विकास पदाधिकारी को ज्ञापन । श्रीमती बंदना ने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार ताजपुर, से लिखित समस्याओं के निदान को लेकर निवेदन करते हुऐ कहा है कि ताजपुर प्रखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत ताजपुर के वार्ड सं० : 01, 05, 07, 10 में नल - जल का बोड़िंग गड़ाए हुऐ 06 महीने हो गए, लेकिन अभी तक जलापूर्ति शुरू नहीं हुआ है । प्रखंड में ऐसे अनेको मामले हैं । वहीं ग्राम कस्बे आहर पंचायत के वार्ड-05 व नीम चौक पर, ताजपुर पंचायत के वार्ड-12, आपसे वार्ता के बाद भी नलजल योजना की जांच नहीं हो पाया । वहीं ताजपुर के मोतीपुर वार्ड-10 मोतीलाल सिंह के घर के पास कुंआ मरम्मती कार्य नहीं हो पाया ।इसके साथ ही पानी से भरा पांडे पोखर में 21 अक्टूबर से 05 नवंबर तक मिट्टी उड़ाही के नाम पर लाखों रू० उठाने वाले मामले की न तो जांच और न ही कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही दाखिल- खारिज, मालगुजारी रसीद काटने, एलटीसी बनाने के मामले में अंचल में व्यापक अनियमितता है । वहीं मोतीपुर सब्जी मंडी में पेयजल, शौचालय, बिजली, शेड, गार्ड आदि की व्यवस्था नहीं की गई । आगे श्रीमती बंदना ने कहा है कि जानकारीनुसार पंचायत समिति का फंड पड़ा हुआ है, लेकिन इससे कार्य नहीं कराया जा रहा है । इसके साथ ही जल- जीवन हरियाली पोखर रामापुर महेशपुर में भ्रष्टाचार का जांच की क्या स्थिति है..?अवगत कराने की बात कही है । इसके साथ ही मातृ वंदना योजना, बाढ़ राहत राशि में गड़बड़ी पर क्या कार्रवाई हुई...? साथ ही शाहपुर बघौनी के नये नलजल योजना का पाईप पुराने योजना से जोड़कर कनेक्शन देने से जलापूर्ति समस्या को दूर करने हेतु नया कनेक्शन बिल्कुल अलग से किया जाए । रहिमाबाद के वार्ड- 08 के जलमीनार को पूरा कर तमाम घरों में जलापूर्ति शुरू कराई जाए । वहीं बकाया शौचालय प्रोत्साहन राशि, आवास योजना राशि, पेंशन राशि, कन्या विवाह राशि अविलंब उपलब्ध कराऐ जाऐ । इसके साथ ही वंचित परिवारों को राशनकार्ड, प्राप्त राशनकार्ड का त्रृटि सुधाई, स्वीकृत लिस्ट वाले को राशन कार्ड दिया जाये । इसके साथ ही मोतीपुर वार्ड-10 में सड़क बनाई जाए । साथ ही तमाम सरकारी जमीन को चिन्हित कर कब्जामुक्त कराते हुए बहादुरनगर- रहिमाबाद, चकमोतीपुर- ताजपुर, रजबा, रहिमाबाद, बाघी, आधारपुर, फतेहपुर, भेरोखड़ा समेत तमाम भूमिहिनों को वास की जमीन,आवास उपलब्ध कराई जाए । इसके साथ ही हरिशंकरपुर बघौनी के वार्ड-13 शनिचरा स्थान के पास चबुतरा निर्माण, राजेश के विकलांग मां के घर नलजलापूर्ति, वार्ड-6 में पोखर में सेफ्टी वाल, बगल में मिट्टी भराई कराई जाए । 

श्रीमती बंदना ने आगे कहा कि लगातार श्रीमान से मिलकर स्मार- पत्र देने के बाबजूद आजतक इन विंदुओं पर कोई कार्रबाई नहीं की गई । वहीं रामापुर महेशपुर के चकहैदर हौदा का रजिस्टर टू उपलब्ध कराकर तमाम जरूरतमंद किसानों का मालगुजारी रसीद काटा जाये । इसके साथ ही संपूर्ण प्रखण्ड में मनरेगा, नलजल योजना, 07 निश्चय योजना, राशन वितरण, नाला एवं सड़क निर्माण की जांच व कारबाई की जाए । साथ ही ताजपुर को नगर पंचायत, अनुमंडल, विधानसभा, रेल लाईन का दर्जा दिलाया जाये ।
श्रीमती बंदना ने पत्र के माध्यम से विडिओ को कहा है की उपरोक्त बिन्दुओं पर यथाशीघ्र कार्रवाई कर किऐ गए कार्यवाही से लिखित रूप से अवगत कराई जाए अन्यथा माले के झंडे-बैनर तले 16 दिसंबर से श्रीमान के समक्ष प्रखण्ड कार्यालय पर अनिश्चितकाल भूख हड़ताल सह घेरा डालो- डेरा डालो आंदोलन चलाया जाएगा ।

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा कार्यालय रिपोर्ट प्रकाशित ।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित