भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति श्री कृष्ण कांत के पत्नी श्रीमती सुमन कृष्ण कांत से#सीनियर पत्रकार चौधरी अफज़ल नदीम ने दिल्ली में किया मुलाकात

भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति श्री कृष्ण कांत के पत्नी श्रीमती सुमन कृष्ण कांत से#सीनियर पत्रकार चौधरी अफज़ल नदीम ने दिल्ली में किया मुलाकात 

जनक्रान्ति कार्यालय से विशेष संवाददाता जगन्नाथ दास की रिपोर्ट 

पूर्व उप राष्ट्रपति कृष्ण कांत की धर्म पत्नी शिष्टाचार के साथ पत्रकार चौधरी अफज़ल नदीम की शिष्टाचार मुलाकात

नई दिल्ली,भारत ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 16 दिसम्बर,2020 ) । भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति श्री कृष्ण कांत के पत्नी श्रीमती सुमन कृष्ण कांत से भारतीय न्यूज एजेंसी के को-फाउंडर जनाब चौधरी अफज़ल नदीम दिल्ली के कृष्णा मेनन मार्ग उनके आवास पे मुलाकात किया।श्री कृष्ण कांत भारत के दसवें उपराष्ट्रपति थे। 21 अगस्त 1997-27 जुलाई2002 कार्यकाल थे ! श्री कृष्ण कांत पीपुल्स यूनियन फ़ॉर सिविल लिबर्टीज और डेमोक्रेटिक राइट्स के संस्थापक महासचिव भी थे।सन 1989 में आंधप्रदेश के राज्यपाल बने और बताया जाता है कि सात साल तक कार्य किया ,वह भारत के सबसे लंबे समय से सेवा प्रदाता गवर्नरों में से एक बन गया।

श्रीमती सुमन कृष्ण कांत जी से सीनियर पत्रकार चौधरी अफज़ल नदीम जब उनके बारे में पूछा तो बताने लगी के मैं अपने आप को बहुत भाग्यशाली मानती हूँ कि मुझे काम करने का मौका दिया और मैं ईश्वर को धन्यवाद देती हूँ कि उन्होंने मुझे इस काम के लिए चुना, आप को बता दू की श्रीमती सुमन कृष्ण कांत जी महिला दक्षता समिति के फाउंडर हैं। इनका जन्म पंजाब के फगवाड़ा में 3 अप्रैल 1934 में हुआ है। 

श्रीमती सुमन कृष्ण कांत जी समाज की जरूरतमंद और उपेक्षित अथवा तिरस्कृत महिलाओं के लिए काम कर रही है।उन्होंने कहा कि यदि आप किसी ऐसी समाज द्वारा तिरस्कृत, पीड़ित व वास्तव में जरूरतमंद महिला को जानते हैं तो उसे हमारे पास भेंजे।हम उसे यहाँ आवास के साथ साथ प्रशिक्षण भी प्रदान करेंगे।उन्होंने अन्त में कहा कि समाज को कानूनी सख्ती के बजाय नैतिकता की तरफ बढ़ने की जरूरत है।वैचारिक दृष्टि से मजबूत समाज ही ऐसे घृणित अपराधों को रोकने में सक्षम हो सकता है।

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा जगन्नाथ दास की रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित । 


Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित