डीजल-पेट्रोल-रसोईगैस की मूल्यवृद्धि वापसी को लेकर महिलाओं ने निकाला विरोध मार्च

 डीजल-पेट्रोल-रसोईगैस की मूल्यवृद्धि वापसी को लेकर महिलाओं ने निकाला विरोध मार्च


बिजली विधेयक समेत किसान विरोधी तीनों काला कानून रद्द हो- बंदना सिंह

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट

ताजपुर/समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 22 दिसंबर, 2020 ) । डीजल-पेट्रोल-रसोई गैस की मूल्यवृद्धि, बिजली विधेयक 2020 एवं किसान विरोधी तीनों काला कानून वापस लेने की मांग को लेकर मंगलवार को महिला संगठन ऐपवा के झंडे, बैनर एवं मांगों से संबंधित नारे लिखे तले बाजार क्षेत्र के चांदनी चौक से जिलाध्यक्ष बंदना सिंह के नेतृत्व में विरोध जुलूस निकाला गया । 

 नेशनल हाईवे से गगनभेदी नारे के बीच जुलूस राजधानी चौक पर पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया । वहीं सभा की अध्यक्षता बंदना सिंह ने किया ।

मौके पर शामिल अनीता देवी, सोनिया देवी, नीलम देवी, रजिया देवी, संजू कुमारी, मालती देवी, शोभा देवी इत्यादि ने सभा को संबोधित करते हुए महंगाई के जिम्मेदार केंद्र की भाजपा के मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया । 


अपने अध्यक्षीय भाषण में जिलाध्यक्ष ने कहा कि महंगाई घटाने के नाम पर सत्ता में आई सरकार डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस समेत अन्य वस्तुओं की लगातार मूल्यवृद्धि कर रही है । इससे आम जनों का जीना दूभर हो गया है. बिजली विधायक 2020 भी कारपोरेट घराने के इशारे पर लाया गया है ।  इससे बिजली महंगी होगी और आम-आवाम बिजली से वंचित होने लगेंगे । उन्होंने कहा की देश के किसानों को कारपोरेट के हवाले नहीं किया जा सकता । इसे लेकर दिल्ली में जारी किसानों का आंदोलन जायज है । सरकार किसान विरोधी तीनों काला कानून वापस लें । अंत में महिलाओं का जत्था प्रखंड मुख्यालय में जारी भाकपा माले के घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन में पहुंचकर धरने पर बैठ गई । 

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा कार्यालय रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित । 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित