ग्रामीण क्षेत्रों में नाली का निर्माण नहीं होने से ग्रामीणों को काफी कठिनाइयों का करना पड़ रहा सामना

 ग्रामीण क्षेत्रों में नाली का निर्माण नहीं होने से ग्रामीणों को काफी कठिनाइयों का करना पड़ रहा सामना 

जनक्रान्ति कार्यालय से रामकृष्ण वर्मा की रिपोर्ट 

      घर के गंदा पानी की निकासी के लिए नाला नहीं

श्रावस्ती,उत्तरप्रदेश ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 09 दिसम्बर,2020 ) । ग्राम शाहपुर बरगद वा में नाली का निर्माण ना होने से ग्रामीणों को करना पड़ता है काफी परेशानियों का करना पड़ रहा है सामना । बताया जाता है कि उत्तरप्रदेश के श्रावस्ती जिले के विकाश खण्ड सिरसिया गांव के ग्राम शाहपुर बरगद वा में नाली का निर्माण ना होने से ग्रामीणों को करना पड़ता है काफी परेशानियों का सामना।

यहां पर कई जगह पर नालियों का निर्माण नहीं किया गया है । जिससे ग्रामीणों को काफी ज्यादा मुसीबत का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों का कहना है कि यहां पर नालियों का निर्माण नहीं करतें है। इस जगह को कभी अधिकारी देखने तक नहीं आते है।

और अगर कोई जांच के दौरान आता है तो उसे बाद में मुखिया, वार्ड प्रतिनिधि चन्द पैसे देकर समझा बुझा देते हैं और उनसे बता देते है कि आप इस मैटर में मत पड़िए। आज श्रावस्ती के अधिकारी सिर्फ पैसों पर बिकने लगे है उन्हें गांव के विकास से कोई मतलब नहीं है । उनका कहना है की हम लोग थोड़ी यहां रहने आएंगे ।

आज ऐसे भ्रष्ट कर्मचारियों के कारण हमारा भारत आज भी विकसित नहीं हो रहा है । सिर्फ विकासशील बन कर रह गया और आगे अगर ऐसा ही रहा विकास की रफ्तार तो स्वच्छ भारत कभी नहीं बन पाएगा।

अब देखना यह है कि प्रशासन इस पर कितना कार्यवाही करती है।

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक राजेश कुमार वर्मा द्वारा विशेष संवाददाता रामकृष्ण वर्मा की रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित ।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित