घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन के नेतृत्वकर्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रखंड प्रशासन पर लगाये कई आरोप

 घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन के नेतृत्वकर्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रखंड प्रशासन पर लगाये कई आरोप

रात के अंधेरे में बीडीओ द्वारा आंदोलन खत्म करने अन्यथा कानूनी कारबाई करने का थमाया गया नोटीस- सुरेन्द्र

आंदोलन में माईक का नामोनिशान नहीं फिर भी माईक बजाने का बीडीओ ने लगाया आरोप

09 लाख के फर्जीवाड़ा पर कार्रवाई के बजाय आंदोलनकारी पर कारबाई लोकतंत्र की हत्या- आशिफ होदा

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट 

ताजपुर/समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय  18 दिसंबर, 2020 ) । बहुचर्चित पांडे पोखर में मनरेगा में 09 लाख रूपये फर्जीवाड़ा, नलजल में अनियमितता, दाखिल- खारिज, एलपीजी, जन्म-मृत्यु प्रमाण-पत्र, आवास योजना आदि में अनियमितता को लेकर गत 16 दिसंबर से प्रखंड मुख्यालय पर जारी घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन शुक्रवार को तीसरे दिन भी अनवरत जारी रहा । सभा के दरमियान प्रेस वार्ता का भी आयोजन किया गया।


मौके पर आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह कहा कि फर्जीवाड़ा की शिकायत 04 दिसंबर को बीडीओ, सीओ, डीडीसी, एसडीओ आदि को साक्ष्य समेत पत्र देकर की गई । इस दौरान खुद डीडीसी से मिलकर मामले की जांचकर एफआईआर दर्ज करने का आग्रह भी किया ।  कोई कार्रवाई नहीं होते देख इनके नेतृत्व में माले के बैनर तले प्रखंड पर 16 दिसंबर से घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन शुरू किया गया । अनुमंडलाधिकारी ने इसके लिए प्रारंभिकी संख्या-1132- गो०-07 दिसंबर 2020 के तहत विधि - व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था संधारण हेतु सशस्त्र बल के प्रभारी डंदाधिकारी के रूप में प्रखंड कृषि पदाधिकारी  विनय कुमार की प्रतिनियुक्ति भी की । वहीं बीडीओ मनोज कुमार से प्रतिनियुक्ति सुनिश्चित करने, निगरानी रखने एवं खैरियत प्रतिवेदन भेजने को भी कहा गया। 


 माले नेता ने आगे कहा कि कोरोना से बचाव हेतु कम संख्या में आंदोलनकारी को ठहरने दिया जा रहा है । एक व्यक्ति से दूसरे की बीच की तय दूरी मेंटेन किया जा रहा है । मास्क एवं सेनेटाईजर का उपयोग किया जा रहा है । सभा स्थल पर माईक,हार्न का प्रयोग नहीं किया जा रहा है । इसके बाबजूद बीडीओ द्वारा 17 दिसंबर को रात्री 7.50 बजे कई गलत आरोप लगाकर धरना- प्रदर्शन हटा लेने अन्यथा ऐपेडेमिक एक्ट 1897, 2020 के आलोक में भा.द.वि.स. 188 के अनुसार एवं अन्य सुसंगत नियमों द्वारा आंदोलनकारियों पर दण्डात्मक कार्रवाई का नोटिस थमा दिया गया है ।


 माले नेताओं ने बीडीओ पर आरोप लगाते हुए कहा कि 09 लाख रूपये के फर्जीवाड़ा के आरोपी पर कार्रवाई करने के बजाए आंदोलनकारियों पर मुकदमा करने की साजिश की जा रही है । उक्त आदेश के आलोक में माले द्वारा इसका लिखित जबाब दे दिया गया हैं । 
 माले नेता ने बीडीओ से फर्जीवाड़ा के आरोपी पर एफ. आई. आर. दर्ज करने की मांग की है । उन्होंने कहा है कि मांग पूरा होते ही माले आंदोलन समाप्त कर देगा । इस दौरान प्रशासन बेवजह आंदोलनकारी को परेशान करना बंद करें अन्यथा माले मजबूती से इसका प्रतिकार करेगी । उक्त मौके पर आशिफ होदा, नौशाद तौहीदी, ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, बंदना सिंह, बासुदेव राय, मनोज सिंह, अरशद कमाल बबलू, धर्मेंद्र पासवान, मनोज साह, खालीद अनवर, मो० गुलाब, नीलम देवी, शंकर सिंह, मनोज कुमार सिंह समेत अन्य माले कार्यकर्ता उपस्थित थे । 


जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा कार्यालय रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित । 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित