अपराधियों के सामने पुलिस हुआ नतमस्तक, दरभंगा पुलिस का सिर्फ फर्जी मुकदमों के बहाने रुपया कमाना मकसदः बेदारी कारवाँ

 अपराधियों के सामने पुलिस हुआ नतमस्तक, दरभंगा पुलिस का सिर्फ फर्जी मुकदमों के बहाने रुपया कमाना मकसदः बेदारी कारवाँ

पुलिस महकमे में मोटी राशि उगाही करना है तो दरभंगा ट्रांसफर कराकर आ जाएं: नजरे आलम

ट्रैफिक और अपराध रोकने में पूरी तरह नाकाम है पुलिस, बेकसूरों से सिर्फ़ मास्क और हेलमेट के नाम पर वसूली मात्र रह गया है दरभंगा पुलिस का काम

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट 

दरभंगा,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 10 दिसम्बर, 2020 ) । आए दिन बिहार और विशेष रूप से दरभंगा जैसी जगहों पर हत्या, लूट, अपहरण, डकैती और रेप जैसी जघन्य घटनाएं घट रही हैं । इसके साथ ही पूरा शहर ट्रैफिक समस्या से जूझ रहा है । इसके अलावा पुलिस द्वारा बेकसूरों को झूठा केस में फंसाकर प्रताड़ित किया जा रहा है । एक दो को छोड़ कोई थाना ऐसा नहीं बचा है, जहाँ बिना रुपया के किसी का मुकदमा दर्ज किया जाता हो ।लेकिन फिर भी सुशासन बाबू और उनकी पुलिस की आंखें नहीं खुलती। आज उसी का परिणाम है कि पुलिस के आंखों में आंखें डालकर सुबह साढ़े दस बजे सरेआम बड़ा बाजार में आधा दर्जन अपराधियों ने बड़ी लूट की वारदात अंजाम दी इतना ही नहीं दो दर्जन के आस पास फायरिंग भी अपराधियों ने किया। लेकिन पुलिस अबतक अपराधियों को पकड़ने में असफल है।

उक्त बातें ऑल इंडिया मुस्लिम बेदारी कारवाँ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नजरे ने बताते हुए आगे कहा कि दरभंगा में अपराधियों के सामने पुलिस नतमस्तक हो चुकी है, सिर्फ फर्जी मुकदमों के बहाने रुपया कमाना मकसद है दरभंगा पुलिस का। उन्होंने ने यह भी कहा कि ट्रैफिक और अपराध रोकने में पूरी तरह नाकाम है दरभंगा पुलिस, बेकसूरों से सिर्फ़ मास्क और हेलमेट के नाम पर वसूली मात्र काम है दरभंगा पुलिस का। उन्होंने कहा कि पुलिस महकमे में मोटी राशि कमाना है तो दरभंगा ट्रांसफर कराकर आ जाएं। नजरे आलम ने आए दिन हो रहे हत्याकांड पर चिंता जताते हुए कहा कि जिस प्रकार से अपराधी लगातार हत्या की घटना अंजाम दे रहे हैं और पुलिस अपराधी को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है उससे हम जैसे सामाजिक कार्यकर्ताओं की सुरक्षा भी गंभीर समस्या है। सरकार को हर हाल में सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है। दरभंगा पुलिस पर लगातार सवाल उठ रहा है। सुशासन बाबू मौन बने हुए हैं। अगर यही हालत रही तो बिहार में अपराध पर काबू पाना मुश्किल हो जाएगा। इसलिए सरकार से हम मांग करते हैं कि जितनी जल्द हो पुलिसिया तंत्र को मजबूत करते हुए अपराध पर लगाम लगाएं, पुलिस के द्वारा गैरकानूनी वसूली पर रोक लगाएं, ट्रैफिक जाम से आम लोगों को निजात दिलाएं, अपराधियों को जेल में बंद करवाएं, बेकसूरों को पुलिस नहीं फंसाएं इस पर कठोर निर्णय लें साथ ही जो सामाजिक कार्यकर्ता सुरक्षा की लगातार गुहार लगा रहा है उसे अविलंब सुरक्षा उपलब्ध कराएं। अगर सरकार के मुखिया इन सभी मुद्दों पर गंभीरतापूर्वक निर्णय नहीं लेते हैं और बिहार को अपराध मुक्त और विकसित राज नहीं बनाना चाहते हैं तो बिहार और बिहार की जनता के हित में हमारा संगठन ऑल इंडिया मुस्लिम बेदारी कारवाँ सड़कों पर उतरने को मजबूर होगा।

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित व प्रसारित । 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित