विभागीय मिलीभगत व अवैधानिक राशि लेकर आंगनबाड़ी सहायिका की बहाली महिला पर्यवेक्षिका और वार्ड सदस्य के द्वारा करने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप

 विभागीय मिलीभगत व अवैधानिक राशि लेकर आंगनबाड़ी सहायिका की बहाली महिला पर्यवेक्षिका और वार्ड सदस्य के द्वारा करने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप 

जनक्रान्ति कार्यालय से ब्यूरों चीफ अनील कुमार यादव की रिपोर्ट 

आंगनबाड़ी सहायिका के चयन प्रक्रिया में शामिल पंचायत अभ्यर्थी

खगड़िया, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 19 दिसम्बर, 2020 ) । खगड़िया जिलान्तर्गत अलौली प्रखंड में विभागीय मिलीभगत व अवैधानिक राशि लेकर आंगनबाड़ी सहायिका की बहाली महिला पर्यवेक्षिका और वार्ड सदस्य के द्वारा करने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप । मिली जानकारी मुताबिक बताया जाता है कि अलौली प्रखंड अंतर्गत दहमा खैरी खुटहा पंचायत के बेनहर गांव के वार्ड नंबर 10 में आंगनबाड़ी केंद्र संख्या- 240 में महिला पर्यवेक्षिका पूजा कुमारी एवं वार्ड सदस्य-अमला देवी के द्वारा रुपया लेकर मनमानी ढंग से फर्जी सर्टिफिकेट पर आंगनबाड़ी सेविका का चयन सरोजनी देवी-पति नंदु रजक का चयन कर दिया गया।

बताया जाता है की सरोजनी देवी निरक्षर है रुपया के बल पर सर्टिफिकेट खरीद कर तथा महिला पर्यवेक्षिका और वार्ड सदस्य के मिली भगत से अवैध रूप से अपना चयन करवा लिया गया। जबकि इससे पहले श्वेता कुमारी पति-राजा कुमार चौधरी का प्रथम स्थान था तो उस समय महिला पर्यवेक्षिका के द्वारा बोला गया कि आपका सर्टिफिकेट झाड़खंड बोर्ड का है और आपका काम नहीं होगा ।

आप बिहार बोर्ड का सर्टिफिकेट दीजिए तब होगा। यह कहकर उस बहाली को चुपचाप रद्द कर दिया गया। आज पुनः बहाली निकला तो फिर उसी झाड़खंड बोर्ड के सर्टिफिकेट पर कैसे बहाली कर सरोजनी देवी-पति नंदु रजक को चयन कर लिया  गया। जिससे साफ-साफ प्रतीत होता है कि महिला पर्यवेक्षिका और वार्ड सदस्य के मिली भगत से अवैध रुपया लेकर इस आदमी का चयन कर दिया गया। जो कि साफ निरक्षर है।

और ना ही इससे पहले इसके पास कभी सर्टिफिकेट था।जबकि इससे पहले बहाली में इस व्यक्ति का फार्म भी नहीं भरा गया।इससे साफ जाहिर होता है कि विभागीय मिली भगत एवं अवैधानिक राशि लेकर इस बहाली में महिला पर्यवेक्षिका और वार्ड सदस्य के द्वारा भारी अनियमितता बरता गया है।

ग्रामीणों ने इसकी जिलाधिकारी से निष्पक्ष जांच कर दोषी पर कार्रवाई करने की मांग किया है ।

 

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा ब्यूरों चीफ अनील कुमार यादव की रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित ।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित