फरीक पर बदनाम करने का मोहन साह ने लगाया आरोप

 फरीक पर बदनाम करने का मोहन साह ने लगाया आरोप

फरीक द्वारा रिंकू देवी पर झूठा एवं मनगढ़ंत आरोप लगाने को लेकर पति ने सरपंच से न्याय दिलाने की किया गुहार

जनक्रांति कार्यालय रिपोर्ट

समस्तीपुर,बिहार ( जनक्रांति हिंदी न्यूज़ बुलेटिन कार्यालय 05 मार्च 2021)। फरीक द्वारा रिंकू देवी पर झूठा एवं मनगढ़ंत आरोप लगाने को लेकर पति ने सरपंच से लगाया गुहार । बताते हैं कि समस्तीपुर जिला के मूसापुर पंचायत  वार्ड नंबर एक निवासी मोहन साह पिता स्वर्गीय मुनेश्वर साह ने ग्राम पंचायत कचहरी मूसापुर के सरपंच के नाम आवेदन देकर  गुहार लगाते हुए कहां है कि मैं मोहन साह पत्नी रिंकू देवी ग्राम पंचायत मूसापुर वार्ड 01 जिला समस्तीपुर का स्थाई निवासी हूं ।  मैं अपने परिवार का भरण पोषण सब्जी बेच करके बरसों से करता आ रहा हूं । जानकारी देना चाहते हैं कि बाजार में सभी सब्जी दुकान सड़क किनारे किसी न किसी दुकान के आगे में लगाया जाता है। मेरी दुकान आजाद चौक एयरटेल ऑफिस के आगे है। मेरे फरीक के द्वारा मेरी पत्नी पर गलत आरोप लगाकर उस जगह से मेरी पत्नी का दुकान एवं मेरे दुकान को यह लोगों द्वारा खाली करवाना चाहते हैं । मेरे पत्नी के बारे में वाट्स एप के माध्यम से भद्दी टिप्पणी कर तंगोतबाह करने के साथ ही सामाजिक मान प्रतिष्ठा को धूमिल करना चाहते हैं और ऐसा बोलकर मेरे पत्नी के बीच मारपीट करवाना चाहते हैं । मेरी पत्नी को फरीक लोगों के द्वारा बेवजह बदनाम करके हम दोनों का धंधा पानी बंद करवाना चाहते हैं। आगे मोहन साह ने कहा है की मेरे फरीक लोग किसी द्वेष की भावना से प्रेरित होकर या किसी बदले की भावना से मेरे साथ ऐसा व्यवहार कर रहे हैं ।  ऐसा होने के संदर्भ में मुझे ऐसा प्रतीत होता है कि मेरा दमाद चंदन साह एवं फरीक ननकी साह, राजकुमार साह, असिया देवी, रेखा देवी, रेनू देवी, रंजीत साह इत्यादि के साथ ही अन्य सदस्य शामिल हैं। उन्होंने कहा है की मेरे घर पर किसी अंजान व्यक्ति का आना जाना नहीं है लेकिन ऐ लोग बदनाम करते है । ऐ लोग बराबर मेरे पूरे परिवार के साथ घर पर गाली गलौज एवं मारपीट करते रहते हैं । मालूम हो कि  हम लोग करीब 10 दिनों से उन लोगों के डर से घर से अलग हैं । मारपीट कर हमें भगा दिया गया है। मोहन साह ने अपने पंचायत के सरपंच से कहां है कि मेरी पत्नी पर जो दाग लगाया गया है, उसकी निष्पक्ष जांच आप अपने तरफ से करते हुए संबंधित व्यक्ति पर कानूनी कार्रवाई करने की कृपा प्रदान करें । क्योंकि इन लोगों के द्वारा मेरी एवं मेरी पत्नी और बच्चों की सामाजिक गरिमा को धूमिल करने की पुरजोर कोशिश की जा रही है, साथ ही इन लोगों के रंगदारी पूर्ण रवैया के चलते मेरे एवं मेरे पूरे परिवार पर जान माल का खतरा उत्पन्न हो गया है । इस कारणवश मेरा सब्जी व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है । उन्होंने गुहारर लगाते हुए कहा है कि आपके न्याय से मै   व्यवसाय करके अपने पारिवारिक भरण पोषण शांतिपूर्वक कर सकूं । जिस कार्य के लिए आपका आभारी रहूंगा ।
पीड़ित मोहन साह की दुखदायी भरी बातों को नगर परिषद के वार्ड पार्षद ने सुनकर इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए नगर परिषद समस्तीपुर क्षेत्र के वार्ड पार्षद वार्ड संख्या 04 के सुनील पासवान ने प्रमाणित करते हुए कहा है कि मोहन साह पत्नी रिंकू देवी, मीरगंज धर्मपुर निवासी होंडा एजेंसी के सामने धर्मपुर वार्ड नंबर 04 जिनका सब्जी की दुकान कई वर्षों से है । इन पर जो भी आरोप लगाया गया है, वह बेबुनियाद एवं असत्य है । मैं इनको व्यक्तिगत रूप से जानता हूं और इनका आचरण अच्छा है । इसे प्रमाणित अपने लेटर हेड पर किया है । जिसकी प्रतिलिपि पीड़ित मोहन साह ने प्रेस कार्यालय को दिया है । अब देखना यह है कि ग्राम सरपंच पीड़ित परिवार को कहां तक उचित न्याय देने में सक्षम हो पाते हैं । क्योंकि मामला घरेलू  फरीकी परिवार का है ।

जनक्रांति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा कार्यालय रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित ।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित