भू-माफिया द्वारा प्रशासन से मिलीभगत कर जमीन हड़पने और घर नहीं बनाने देने से तंग आकर राम कुमारी देवी ने डीएम कार्यालय के पास किया भूख हड़ताल

 भू-माफिया द्वारा प्रशासन से मिलीभगत कर जमीन हड़पने और घर नहीं बनाने देने से तंग आकर राम कुमारी देवी ने डीएम कार्यालय के पास किया भूख हड़ताल


जनक्रांति कार्यालय से ब्यूरो चीफ चन्द्रकिशोर पासवान


डिप्टी कलेक्टर सुनैना कुमारी ने पीड़ित महिला राम कुमारी देवी से पूरी जानकारी लेते हुऐ उसे न्याय का भरोसा दिलाया और 01 सप्ताह में न्याय दिलाने का आश्वासन देते हुऐ जूस पिलाकर भूख हड़ताल को कराया समाप्त

पीड़ित महिला रामकुमारी देवी ने फिलहाल आत्मदाह करने की घोषणा को कर दी स्थगित

बेगूसराय,बिहार ( जनक्रांति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 22 जुलाई, 2022)। बेगूसराय जिला के बखरी आनुमंडल में भू-माफिया और अंचलाधिकारी से मिलीभगत कर जमीन हड़पने और घर नहीं बनाने देने से तंग आकर बखरी थाना क्षेत्र केअकहा गांव निवासी राम कुमारी देवी ने आज 10: बजे से डीएम कार्यालय के पास अनशन भूख हड़ताल  पर बैठ गई ।

बताते चलें कि 4:00 बजे शाम में आत्मदाह करने की करने की घोषणा की थी । अनशन स्थल पर पीड़ित महिला राजकुमारी देवी ने बताई की मैं अपने जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना से मकान का निर्माण करा रही थी । इसी दौरान गांव के दबंग भू - माफिया ने मकान पर आकर मुझे मकान बनाने से रोक दिया और मुझे सार्वजनिक स्थल पर मुझे और मेरे परिवार को गोली मारकर हत्या करने की धमकी दे रहे हैं ।

मैं अपनी सुरक्षा और न्याय के लिए बखरी थाना, डीएसपी, एसडीओ डीएम और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में गई सभी जगह कागज पर मुझे न्याय कि भरोसा दिलाया गया ।  लेकिन अब तक मुझे न्याय नहीं मिली अंत में मैं आजिज आकर आज आत्मदाह करने डीएम कार्यालय पहुंची हूं ।

आत्मदाह की सूचना मिलते ही जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा ने डिप्टी कलेक्टर सुनैना कुमारी को प्रतिनियुक्त कर धरना स्थल पर भेजा डिप्टी कलेक्टर सुनैना कुमारी ने पीड़िता महिला राम कुमारी देवी से पूरी जानकारी ली और उसे न्याय का भरोसा दिलाया और 01 सप्ताह में उसे न्याय दिलाने की आश्वासन देकर उसे जूस पिलाकर भूख हड़ताल समाप्त कराया गया ।


जनक्रांति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा ब्यूरो चीफ चन्द्रकिशोर पासवान की रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित