अभिभावकों को लूट रहे निजी स्कूल-कोचिंग संचालक लगा रहे लाखों रुपये की राजस्व का चूना हो रहे हैं मालामाल

 अभिभावकों को लूट रहे निजी स्कूल-कोचिंग संचालक लगा रहे लाखों रुपये की राजस्व का चूना हो रहे हैं मालामाल


जनक्रांति कार्यालय रिपोर्ट


रिसर्च एण्टीकरप्सन & क्राईम इंवेस्टिगेशन ब्यूरो प्रमण्डलीय उपाध्यक्ष राजेश कुमार वर्मा ने जिला प्रशासन से की कार्रवाई की मांग

समस्तीपुर,बिहार ( जनक्रांति हिंदी न्यूज़ बुलेटिन 19 फरवरी 2023)। समस्तीपुर जिले के अभिभावक पठन-पाठन के चक्कर में अपनी सारी कमाई निजी कोचिंग स्कूल संचालकों को देकर अपने बच्चे की भविष्य बनाने को तत्पर हैं, लेकिन निजी कोचिंग संचालक कभी छात्र के ड्रेस के नाम पर तो कभी स्कूल में फंक्शन के नाम पर तो कभी किताब के नाम पर अभिभावकों से मोटी रकम की वसूली किया करते हैं ।

इतना ही नहीं इन पैसों का हिसाब आयकर अधिकारी या वाणिज्यकर अधिकारी तक को नहीं देते हैं । इइसके साथ ही ही किसी भी कोचिंग संचालक के पास आय-व्यय का विवरण सत्यापित उपलब्ध नहीं है । इसके साथ ही राजस्व के नाम पर सरकार को मिलने वाली लाखों रुपए की राशि सालों साल अपने निजी कोष में रख अकूत सम्पत्ति बनाने में लगे हुऐ हैं । अगर शिक्षा विभाग के निगरानी ब्यूरो द्वारा इस निष्पक्ष तरीके से  अनिबंधित या निबंधित निजी स्कूल व कोचिंग के संचालकों की आयव व्यय की जांच किया जाए तो लाखों रुपए मिलने वाली  राजस्व गबन का मामला सामने आ सकता है।


  

इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुऐ रिसर्च एण्टीकरप्सन एण्ड क्राइम ब्यूरो के प्रमण्डलीय उपाध्यक्ष राजेश कुमार वर्मा ने कहा है की जिला प्रशासन अविलंब अनिबंधित कोचिंग व स्कूल संचालकों की मनमानी पर अंकुश लगाने का काम करते हुए अभिभावकों को शिक्षा के नाम पर लुटने से बचाऐं । अन्यथा  निबंधन प्रक्रिया पर अविलंब कार्यवाही चलाने की बात कही हैं।


जनक्रांति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा कार्यालय रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित