सरकार के शिक्षक विरोधी नीति के खिलाफ प्रखंड नियोजित शिक्षक करेंगे कल विधानसभा का घेराव

 सरकार के शिक्षक विरोधी नीति के खिलाफ प्रखंड नियोजित शिक्षक करेंगे कल विधानसभा का घेराव


जनक्रांति कार्यालय से ब्यूरो चीफ चन्द्रकिशोर पासवान की रिपोर्ट


धरना प्रदर्शन की सफलता को लेकर चकमुजफ्फर अपग्रेड प्लस टू स्कूल में संघ द्वारा आयोजित बैठक में उपस्थित शिक्षकगण

बेगूसराय, बिहार ( जनक्रांति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 14 मार्च, 2023)। बेगूसराय जिला के नावकोठी प्रखंडान्तर्गत नियोजित शिक्षकों ने सरकार के शिक्षक विरोधी नीति के खिलाफ 15 मार्च को विधान सभा का घेराव करेगी.धरना प्रदर्शन की सफलता को लेकर चकमुजफ्फर अपग्रेड प्लस टू स्कूल में संघ की बैठक मंगलवार को आयोजित की गयी । बैठक की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने किया । बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष साकेत सुमन ने कहा की एनआईओएस से प्रशिक्षित शिक्षकों के प्रशिक्षण पूर्णता की तिथि एनआईओएस के अनुसार 31 मार्च 2019 है ।

सरकार मनमानी पर उतर आयी है। जो शिक्षक के पक्ष में कोर्ट फैसला देती है तो उसको मानने से इनकार करती है और एनआईओएस से प्रशिक्षित शिक्षक के मामले में कोर्ट के निर्देश का अलग व्याख्या कर शिक्षक के वेतन से कटौती करना चाह रही है, इस मंसूबे को हम अपनी चट्टानी एकता के बल पर कभी कामयाब होने नहीं देंगे । बिहार सरकार के निकम्मेपन के कारण ससमय रिजल्ट नहीं दिया गया। अपनी नाकामी का ठिकरा शिक्षक के सिर पर फोड़ना गैर संवैधानिक है ।

उन्होंने कहा कि इसके लिए आर-पार की लड़ाई की शंखनाद कर दी गयी है। इस मौके से उन्होंने कहा संशय की स्थिति में एनआईओएस से पत्राचार कर स्थिति स्पष्ट करे सरकार,अप्रशिक्षित शिक्षकों को हटाने के बजाय प्रशिक्षण की व्यवस्था करने,छठे चरण में बहाल शिक्षक बीएड योग्यता धारी शिक्षकों के संवर्धन की व्यवस्था,प्रधान शिक्षक की बहाली में अनुभव की बाध्यता समाप्त करने, स्नातक ग्रेड के शिक्षकों को नियमानुसार मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक के पद पर पदोन्नति देने, नवनियुक्त शिक्षकों को उनके योगदान की तिथि से ग्रेड पे का लाभ देने,सभी कोटि के शिक्षकों को स्थानांतरण की सुविधा देते हुए अविलंब स्थानांतरण की व्यवस्था करने,इंडेक्स तीन की बाध्यता समाप्त करने,चुनावी घोषणा पत्र में किये गये वायदे को पूरा करने.बैठक में प्रखंड सचिव साकेत कुमार, संतोष कुमार,अनिल महतो,चंदन कुमार,राधारमण पोद्दार,रवीन्द्र कुमार राय,मो इमरान,मो शम्सुज्जोहा, मो महताब, रजनीश कुमार, संजय पासवान, हरेराम रजक,हसीबुर्रहमान,कमर सालेह सहित अन्य मौजूद थे ।

 

जनक्रांति प्रधान कार्यालय से ब्यूरो चीफ चन्द्रकिशोर पासवान की रिपोर्ट प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित व प्रसारित।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित