गन्ने की खेत में लगी आग को बुझाने के दौरान एक बुजुर्ग की झुलसकर हुई मौत

 गन्ने की खेत में लगी आग को बुझाने के दौरान एक बुजुर्ग की झुलसकर हुई मौत


जनक्रांति कार्यालय से ब्यूरो चीफ चन्द्रकिशोर पासवान की रिपोर्ट


गन्ने की फसल में आग लग जाने के कारण 10 कठ्ठे में लगी गन्ने की फसल हुआ जलकर खाक

बेगूसराय, बिहार ( जनक्रांति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 16 मार्च, 2023 )। बेगूसराय जिला के छौड़ाही प्रखंड के छौड़ाही सहायक थाना क्षेत्रान्तर्गत एकंबा पंचायत के कावर की ओर जाने वाली पथ में रसवा पुल के समीप गन्ने की खेत में लगी आग को बुझाने के क्रम में एक बुजुर्ग की मौत हो गई। मृतक की पहचान उक्त पंचायत के वार्ड संख्या 11 निवासी स्व० डम्भर यादव के 80 वर्षीय पुत्र लखन यादव के रूप में हुई है।

घटना बुधवार की दोपहर 03 बजे के आसपास की बताई जा रही है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार रसवा पुल के निकट स्थित बहियार में किसी ने जंगल को जलाने के लिए आग लगाई थी। जहां बहियार में हवा चलने से आग की लपटे बगल के गन्ने की खेत में पकड़ ली। इसी दौरान बहियार में भैस चरा रहे बुजुर्ग की नजर आग लगे गन्ने की फसल पर पड़ी।जहां वे शोर मचाते हुए स्वयं दौड़े-भागे आग बुझाने के लिए गन्ने की खेत में पहुंच गए। 

तेज हवा के कारण आग लगे गन्ने में बुजुर्ग बुरी तरह घिर गए और बहियार में मौजूद लोग दौड़कर पहुंचते इससे पूर्व ही झुलसकर उनकी मौत मौके पर ही हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के स्वजन रोते-बिलखते घटनास्थल पर पहुंचे और बुजुर्ग के शव के समक्ष बैठकर विलाप करने लगे। हालांकि ग्रामीणों की सजगता से समय रहते आग पर काबू पा लिया लेकिन आगलगी में रामजानकी ठाकुरबाड़ी की जमीन पर लगे गन्ने की ठीका पर खेती कर रहे रामजपो साह की 10 कट्ठा गन्ना जल गयी। बहरहाल सूचना मिलते ही ओपी अध्यक्ष पवन कुमार सिंह, पुअनि सुभाषचंद्र ना सिंह, मंजू कुमारी दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बेगूसराय भेज दिया। इधर घटनास्थल पर पहुंचे मुखिया प्रतिनिधि हरिशंकर यादव, सरपंच प्रतिनिधि तेतर सहनी, पंसस दिनेश पासवान, किसान सलाहकार अनीश कुमार समेत अन्य समाजसेवी व स्थानीय प्रबुद्ध लोगों ने मृतक के स्वजनों को सांत्वना देते हुए प्रशासन से पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की।


जनक्रांति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा ब्यूरो चीफ चन्द्रकिशोर पासवान की रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित ।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित