अपनी पेंटिंग के माध्यम से लाॅकडाउन का संदेश दे रही मुस्कान

अपनी पेंटिंग के माध्यम से लाॅकडाउन का संदेश दे रही मुस्कान

बछबाड़ा संवाददाता राकेश यादव की रिपोर्ट 

बचपन से ही मेधावी छात्रा मुस्कान का रहा है पेंटिंग बनाने का शौक

कोरोना कहर के बीच इसके संक्रमण को रोकने के लिए सरकार हीं नहीं बल्कि छात्र-छात्राएं भी अपने-अपने तौर-तरीकों से लोगों को जागरूक करने में जुटे हैं।

बछवाड़ा/बेगूसराय,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 30 मई,2020 ) । कोरोना कहर के बीच इसके संक्रमण को रोकने के लिए सरकार हीं नहीं बल्कि छात्र-छात्राएं भी अपने-अपने तौर-तरीकों से लोगों को जागरूक करने में जुटे हैं। जागरूकताओं के इस कड़ी  बछवाड़ा की एक मेधावी छात्रा मुस्कान का भी नाम गिना जा रहा है। जो लाॅक डाउन के क्रम में अपने घरों में रहकर खाली समयों का सदुपयोग कर पेंटिंग बनाकर लोगों को जागरूक कर रही है।

मुस्कान नें बताया कि वह अपने खाली समय में पेंट , ब्रश व कार्डबोर्ड लेकर बैठ जाती है , और जागरूकता को लेकर अपनी दिमागी उपज के अनुसार पेंटिंग बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करती है। जहां उसकी पेंटिंग की सुन्दरता व बेहतरीन थिंकिंग को लेकर काफी लोकप्रिय हो रहीं है। उक्त छात्रा ने अपने एक पेंटिंग में भारत माता को अपने अस्त्र शस्त्र से कोराना का संसार करते दिखाया है। जबकि एक अन्य पेंटिंग में ग्लोब को एक पिंजरे में रहकर लाॅक डाउन में अपने घरों रहकर सुरक्षित रहने का संदेश दे रही है। मुस्कान के पिता शिवकुमार गांव में हीं रहकर खेती बाड़ी कर परिवार का भरण-पोषण किया करते हैं जबकि मां फुलेश्वरी घरों के कामकाज के अलावा पति के खेती-बाड़ी के कार्यों में हाथ बंटाती है। वहीं मुस्कान अभी वर्तमान में जिले के टाॅपर जीडी कालेज में स्नातक की छात्रा है। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा राकेश यादव की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Rajesh kumar verma 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित