सब्जी मंडी बाजार समिति में स्थापित करने हेतु व्यवसाई कार्यकारणी समिति का हुआ गठन

सब्जी मंडी बाजार समिति में स्थापित करने हेतु व्यवसाई कार्यकारणी समिति का हुआ गठन 

                               बाजार समिति सब्जी मंडी का दृश्य

उजियारपुर से रूपेश कुमार चौरसिया की रिपोर्ट 

दलसिंहसराय/समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन 05 जून,2020 ) । शहर में सब्जी विक्रेता का रेंडम जांच के दौरान एक कोरोना पॉजिटिव निकले के बाद प्रशासन द्वारा गुदरी रोड स्थित सब्जी मंडी को कंटेन्मेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया था.जिसके बाद किसानों की समस्या को देखते हुए एसडीओ ज्ञानेंद्र कुमार ने 28 जून तक सब्जी मंडी को बाजार समिति में शिफ्ट किया गया.हालांकि सब्जी विक्रेता का पुनः जांच के दौरान रिपोर्ट निगेटिव आई.मंगलवार की देर शाम बाजार समिति परिसर में सब्जी मंडी व्यवसाई सदस्यों की बैठक लक्षमी नारायण महतो,मदन सिंह की संयुक्त अध्यक्षता में हुई ।
बैठक में मंडी के सदस्यों ने एकजुटता दिखाते हुए यह फैसला लिया कि सब्जी मंडी को हमेशा के लिये बाजार समिति में ही स्थापित किया जाए. इसके लिए समिति के सदस्यों ने  21 कार्यकारणी संगठन का निर्माण किया.बैठक में लक्षमी महतो ने कहा कि गुदरी रोड में सब्जी मंडी रहने से जाम की समस्या बहुत होती थी.और किसानों को भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। परन्तु बाजार समिति एसएच 88 के किनारे होने के कारण पार्किंग सहित जाम की समस्याओं से छुटकारा मिलेगा ।

                     सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही है धज्जियाँ

साथ ही किसानों को अपने गांवो से कम दूरी पड़ेगा.यहाँ पर अभी पानी,साफसफाई की समस्या है । इसे लेकर हमलोग प्रशासन से इन समस्याओं को दूर करने का आग्रह भी कर चुके है.जल्द ही अनुमंडल प्रशासन से मिल सब्जी मंडी को बाजार समिति में ही स्थापित करने की मांग की जाएगी । बैठक में अनिल राय, विजय सिंह,हरि महतो,अशोक साह,रामबाबू साह,दिलीप सिंह,पप्पू राय,श्याम बाबू महतो,भोला साह,रविन्द्र प्रसाद सिंह सहित दर्जनों किसान मौजूद थे । समस्तीपुर कार्यालय से रूपेश कुमार चौरसिया की रिपोर्ट प्रकाशित ।

Published by Rajesh kumar verma

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित