रश्मि ने सी बी एस ई 10वीं परीक्षा में 92%अंक प्राप्त कर देश का सम्मान बढ़ाया

रश्मि ने सी बी एस ई 10वीं परीक्षा में 92%अंक प्राप्त कर देश का सम्मान बढ़ाया 

रूपेश रंजन की पुत्री रश्मि रंजन ने सी बी एस ई 10 वीं की परीक्षा में 92 प्रतिशत अंक लाकर अपने देश का बढ़ाया मान 

समस्तीपुर कार्यालय रिपोर्ट 

जब कोई बच्चा सफलता हासिल करता है तो उसके पीछे किसी न किसी रूप में उसके माता-पिता के त्याग, समर्पण और प्रतिबद्धता की भूमिका अहम होती है।

बेगूसराय,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 15 जुलाई, 2020 )। जब कोई बच्चा सफलता हासिल करता है तो उसके पीछे किसी न किसी रूप में उसके माता-पिता के त्याग, समर्पण और प्रतिबद्धता की भूमिका अहम होती है।
सफलता किसे अच्छी नहीं लगती है और लोग सफल होने के लिए रात दिन मेहनत भी करते है ऐसे में जिनके इरादे और हौसले बुलंद हो तो निश्चित ही वे लोग अपने लक्ष्य को प्राप्त करते है और सबके लिए सफलता की एक नई मिशाल पेश करते है।ऐसा ही कुछ कर दिखाया रश्मि ने। तेघड़ा प्रखंड के बजलपुरा निवासी अवकाश प्राप्त प्रधान लिपिक श्री वियोगानंद केशरी की नतनी एवं कृषि विभाग बिहार सरकार में पदस्थापित श्री रूपेश रंजन की पुत्री रश्मि रंजन ने सी बी एस ई 10 वीं की परीक्षा में 92 प्रतिशत अंक लाकर अपने देश का मान बढ़ाया है।रश्मि ने अपनी सफलता का श्रेय अपने अभिभावकों एवं गुरुजनों के अलावे निरंतर कड़ी मेहनत और लगन को दिया।रश्मि ने कहा कि
खुदी को कर बुलंद इतना कि हर तकदीर से पहले ख़ुदा बंदे से ये पूछे बता तेरी रज़ा क्या है।
 रश्मि आगे चलकर आई पी एस बनाना चाहती है।इस गौरवमय सफलता पर आशा सेवा संस्थान के सचिव अमित कुमार वर्मा, विनीत  कुमार सिन्हा,श्रीनि रंजन,लक्की कुमारी अभिषेक कुमार अमित कुमार सिन्हा,मीना देवी, साधना कुमारी,आराधना कुमारी, अशोक कुमार वर्मा,अमर कुमार वर्मा,अजित कुमार वर्मा, अभिलाषा वर्मा, आशा वर्मा,रंजीत कुमार,आदि ने इस सफलता पर रश्मि रंजन को   बधाइयाँ दी।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा अमित कुमार सिन्हा की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Rajesh kumar verma

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित