गांव की सड़क की मरम्मत को लेकर राजवंशी समाज के बेटा राकेश कुमार सिंह के द्वारा किया गया आंदोलन

गांव की सड़क की मरम्मत को लेकर राजवंशी समाज के बेटा राकेश कुमार सिंह  के द्वारा किया गया आंदोलन 

कटिहार जिलासंंवाददाता जगन्नाथ दास की रिपोर्ट 

  ग्रामीण जर्जर सड़क मार्ग निर्माण को लेकर आन्दोलन

सलमारी /कटिहार,बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 15 जुलाई,2020 ) । राजवंशी समाज के बेटा राकेश कुमार सिंह के नेतृत्व में उनासो पचगाछी पंचायत के बठोरा गांव की सड़क के मरम्मत को लेकर आंदोलन किया और बिहार सरकार और उनके मंत्री सांसद विधायक और जिला के अधिकारी लोगों के खिलाफ नारेबाजी किया।
 राजवंशी समाज के बेटा राकेश कुमार सिंह ने कहा कि जब लोकसभा और विधानसभा चुनाव का समय आता है तो बिहार सरकार और देश के बड़े-बड़े पार्टी और क्षेत्रीय  राजनीतिक पार्टी द्वारा गांव के विकास के लिए कई  बड़े-बड़े वादे किए जाते हैं सड़क बिजली जल हर घर तक पहुंचाने की बात की जाती है। लेकिन हमारे  बठोरा गॉंव   की सड़क जो 5 सालों से जर्जर अवस्था और सड़क में कई  बड़े-बड़े गड्ढे है। इस गांव में राजवंशी समाज और मुसोर जाति के  लोग रहते हैं। सरकार नहीं चाहती है कि यह दलित समाज विकास करें इस गांव की सड़क बने सरकार को सिर्फ वोट बैंक से मतलब है।। सड़क बनाने को लेकर बिहार सरकार के मंत्री सांसद विधायक लोग आश्वासन दे चुके हैं लेकिन यह अब तक नहीं बन पाया है ।अगर इस गांव में कोई अचानक बीमार पड़ जाने पर एंबुलेंस  से अस्पताल में ले जाने के लिए  एंबुलेंस इस सड़क में नहीं आ पाएगी अगर किसी तरह एंबुलेंस आ जाती है तो  मरीज को लेकर अस्पताल जाने में  कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा इस बीच में मरीज की जान जा भी सकती है ।सरकार से हमारी प्रार्थना है कि इस सड़क की मरम्मत का काम 10 से 15 दिनों के अंदर हो जाना चाहिए अन्यथा इस समाज के लोग आंदोलन करने को मजबूर हैं।
 उनासो पचगाछी पंचायत के बठोरा गांव के मुख्य सड़क जो पूरब में जाकर सालमारी बाजार और बलिया बेलोन की सड़क को जोड़ती है और पश्चिम में यह सड़क बेनी मलिकपुर दिलालपुर मीनापुर कटिहार बारसोई जाने वाली सड़क से मिलती है। राजवंशी समाज सड़क की मरम्मत को लेकर 5 सालों से आवाज उठा रही है लेकिन सरकार के मंत्री विधायक सांसद और अधिकारी लोग इस सड़क के मरम्मत को लेकर ध्यान नहीं दे रही है।
   इस गांव में लगभग 7000 से 8000 लोग रहते हैं यह एक महादलित समाज का गांव है यहां के लोगों को  प्रतिदिन सामान खरीदने और बेचने के लिए मार्केट जाना आना पड़ता है।
        राजवंशी कल्याण परिषद के जिला अध्यक्ष अजय सिंह भूषण ने कहा कि रोड नहीं तो वोट नहीं । राजवंशी समाज यमुना सिंह, धीरेन ,श्रीपति महाल्दार, जगन्नाथ दास,  संजय सहा,अमृत राय, रणवीर कुमार, सागर महाल्दार ,अरुणा देवी, फूलवती देवी, रानी देवी ,मीणा, पार्वती ,शिव कुमार, कन्हैया कुमार ,रोहित कुमार सिंह,  पवन सिंह ,वह अन्य लोग उपस्थित रहे।। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुुुमार वर्मा द्वारा जगन्नाथ दास की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Rajesh kumar verma

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित