नल जल योजना में हुुुऐ लूट दबाने को लेकर एक-दूसरे से लड़वा रहे वार्ड सदस्य- सुरेन्द्र प्र० सिंंह

नल जल योजना में हुुुऐ लूट दबाने को लेकर एक-दूसरे से लड़वा रहे वार्ड सदस्य- सुरेन्द्र प्र० सिंंह

समस्तीपुर कार्यालय रिपोर्ट

कस्बेआहर के वार्ड 05 के नलजल योजना में भारी लूट चर्चा का विषय बना हुआ है : सुरेन्द्र प्रसाद सिंह

ताजपुर /समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 27 जुलाई, 2020 )। अधिकारी चले डाल-डाल तो लूटेरा चले पात-पात वाली कहावत चरितार्थ हो रहा है बाजार क्षेत्र के कस्बेआहर के वार्ड 05 में ॥  इस वार्ड में नलजल योजना में भारी लूट चर्चा का विषय बना हुआ है॥ 

पाईप, नल, बोरिंग, दरबाजे पर नल पहुंचाने, खुदाई आदि में  बड़े पैमाने पर अनियमितता बरती गई है। पाईप खुदाई कर लगाने के जगह उपर ही दौड़ा दिया गया है। तय मानक के अनुसार सामग्री का ईस्तेमाल भी नहीं किया गया है । परिणामस्वरूप जलापूर्ति शुरू होते ही कई जगह पाईप में लिकेज दिख रहा है। 

सड़क की एक ओर पाईप लगाने के कारण सड़क खुदाई कर दूसरी ओर नल ले जाने हेतु सड़क खुदाई करने के बजाए उपर ही उपर गरीबों के दरबाजे पर नल पहुंचाये जाने को लेकर उपजे विवाद कई बार घातक रूप ले लिया है ।  वार्ड के लोगों को एक-दूसरे के खिलाफ लड़ाने की साजिश रच दी गई है ।रविवार को भी मुहल्ले में मारपीट की घटना घटी । इसे पंचायती से निबटाने की कोशिश जारी है. इससे पहले भी मोसमात राबिया खातुन के परिवारजन के साथ मारपीट की घटना घटी थी. इसे थाने की पहल पर पंचायती से सलटाया गया ।
  भाकपा माले की जांच टीम सुरेन्द्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व  में घटनास्थल पर जाकर मामले की तहकीकात की ।
 माले नेता सुरेन्द्र ने बताया कि सिर्फ यहाँ ही नहीं बल्कि हरेक जगह लूट को छुपाने के लिए क्षेत्र के वासियों को आपस में लड़ाया जा रहा है । 

इससे परेशान होकर सड़क जाम पर उतारू स्थानीय नागरिक को समझाते हुए माले नेता ने कहा कि अभी सड़क जाम आंदोलन का कोई औचित्य नहीं है । लॉकडाउन के बाद जांच व कारबाई नहीं होने पर माले भी जाम आंदोलन का समर्थन देगी ।माले नेता ने अधिकारियों से यथाशीघ्र इसकी जाँच कर कारबाई करने की मांग की है ॥

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित। Published by Jankranti..

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित