आगरा की बिटिया को ससुरालियों ने फिरोजाबाद में किया आग के हवाले सीएम से शिकायत मिलीभगत का खेल ससुरारीजन फरार

आगरा की बिटिया को ससुरालियों ने फिरोजाबाद में किया आग के हवाले

सीएम से शिकायत मिलीभगत का खेल ससुरारीजन फरार 

 विवाहिता के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर  कलेक्ट्रेट पर परिषद करेगी अनिश्चितकालीन आंदोलन  धरना प्रदर्शन

कागज के टुकड़ों की खातिर अपने फर्ज  ईमान ब वर्दी को कलंकित कर रही फिरोजाबाद पुलिस

हमारे संवाद सूत्र अवधेश यादव की रिपोर्ट 

फिरोजाबाद जनपद में घटित दहेज हत्याओं में सम्बन्धित थाना पुलिस व विवेचनाधिकारियों द्वारा दहेज हत्यारों से लम्बी रकम लेकर उन्हें बचाने का किया जा रहा है कुत्सित घृणित प्रयास 

आगरा/फिरोजाबाद,उत्तरप्रदेश ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 28 जुलाई,2020 ) । आगरा फिरोजाबाद वैसे तो  सरकार बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ ब महिलाओं के आत्मसम्मान सुरक्षा के दावे करती है लेकिन जब धरातल पर नजर पड़ती है तो दावों की पोल खुलती ही नजर आती है । ऐसा ही मामला फिरोजाबाद  का प्रकाश में आया है । बताया जाता है कि नालंदा टाउन रजरई रोड बरौली अहीर की बिटिया की हत्या करने के मामले में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिषद फिरोजाबाद कलेक्ट्रेट में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगे ।

वही बेटी के मायके पक्ष ब परिषद का आरोप है कि कागज के टुकड़ों के चलते फरार आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर रही है पुलिस। दहेज निवारण समाज कल्याण परिषद राष्ट्रीय अध्यक्ष  हर नारायण यादव द्वारा मुख्यमंत्री को भेजे गए शिकायती पत्र में अवगत कराया गया है कि फिरोजाबाद जनपद में घटित दहेज हत्याओं में सम्बन्धित थाना पुलिस व विवेचनाधिकारियों द्वारा दहेज हत्यारों से लम्बी रकम लेकर उन्हें बचाने का कुत्सित घृणित प्रयास किया जा रहा है ।

जो निन्दनीय होने के साथ पुलिस प्रशासन के ऊपर बदनुमा दाग है  थाना टूडला फिरोजाबाद में घटित प्रदेश कुमारी दहेज हत्या काण्ड अपराध सख्या -0241 / 2020 धारा 498A 304B आई ० पी ० सी ० व 3/4 दहेज प्रतिषध अधिनियम के इन्द्रपाल व पुष्पा देवी के अलावा शेष अभियुक्त को पुलिस ने कागज के टुकड़ों की खातिर फर्ज व कानून को ताक में रखकर खाकी वर्दी को कलंकित करते हुये अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है । साथ ही दहेज हत्यारों को बचाने का घृणित / कुत्सित प्रयास किया जा रहा है । ऐसा प्रतीत होता है कि कागज के टुकडो के सामने पुलिस वालों को बेटी का दर्द और उस पर हो रहे जुल्म अत्याचार दिखाई नहीं देते ।

करीब 5 वर्ष पूर्व 01 मई 2015 को उलाऊ खेडा टूण्डला फिरोजाबाद निवासी स्व ० श्री श्याम सिंह के सुपुत्र इन्द्रपाल के साथ हिन्दू रीति रिवाज से वैवाहिक बंधन में बंधी 278 नालन्दा टाउन रजरई रोड वरीली अहीर आगरा निवासी बच्चू सिंह की सुपुत्री प्रवेश कुमारी को उसके दहेज लोभी ससुरालीजनों पति इन्द्रपाल सास पुष्पा देवी च 6-7 साल से निरन्तर प्रवेश कुमारी की ससुराल में रह रहे नाना किताब सिंह ने दहेज में 2 लाख रू की मांग पूरी न होने पर  1 मई शादी की सालगिरह के दिन प्रवेश कुमारी की बरबर्ता पूर्वक जलाकर हत्या कर दी ।

थाना टूडला फिरोजाबाद में घटित प्रवेश कुमारी दहेज हत्या काण्ड अपराध संख्या- 0241/2020 धारा 498A . 304B , आई 0 पी 0 सी 0 व 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम को शेष अभियुक्त किताब सिंह को पुलिस कागज के टुकड़ों की खातिर अपने फर्ज ईमान व वर्दी को कलंकित करते हुये बचाने का घृणित प्रयास कर रही है ।  जनपद में घटित समस्त दहेजी मामलों व महिला उत्पीडन के मामलों में 30 दिन के अन्दर गिरफ्तारी कर कानूनी कार्यवाही अमल में न लायी गई तो परिषद कलक्ट्रेट फिरोजाबाद के समक्ष अनिश्चित कालीन आन्दोलन शुरू करेगी । जिसकी समस्त प्रकार की जिम्मेदारी जिला व पुलिस प्रशासन की होगी  परिषद ने शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की वही मायके पक्ष का आरोप है कि हत्यारोपी खुलेआम घूम रहे हैं और पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही है ।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा अवधेश यादव पत्रकार की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Jankranti....

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित