धरमपुर निवासी मो० जाहिद हुसैन ने नदी में छलांग लगाकर किया आत्महत्या

धरमपुर निवासी मो० जाहिद हुसैन ने नदी में छलांग लगाकर किया आत्महत्या

एनडीआरएफ की टीम बुलाकर राजद विधायक ने शव की नदी में कराई तलाश

एनडीआरएफ की टीम शव को खोजने में रही विफल 

विधायक ने पांव पैदल नदी किनारे कराया तलाश खाटू श्याम बिहारी मंदिर के सामने नदी में शव दिखाई देने पर नाविक से कराया बाहर 

  समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 13 जुलाई,2020 ) । धरमपुर निवासी मो० जाहिद हुसैन ने नदी में छलांग लगाकर किया आत्महत्या।

एनडीआरएफ की टीम बुलाकर राजद विधायक ने शव की नदी में कराई तलाश । बताया जाता है कि समस्तीपुर शहर के धरमपुर वार्ड संख्या -02 के निवासी मोo  ￰मोतिउर रहमान के पुत्र मोo जाहिद हुसैन (उम्र - 26) ने कल सुबह लगभग 10 बजे बूढ़ी गंडक नदी में छलांग लगा दी थी l जानकारी मिलने पर स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने प्रशासनिक पदाधिकारियों से बात करके NDRF की टीम को बुलाने की मांग किया l तदुपरांत कल शाम 05 बजे में NDRF की टीम पहुंची l लेकिन आज दोपहर 02 बजे तक NDRF की टीम लाश खोजने में विफल साबित हो रही थी l तब स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन शहरवासियों के साथ खुद बूढ़ी गंडक नदी के तट पर पैदल ही लाश को ढूढ़ने निकल पड़े । लगभग 03 बजे में खाटू श्याम मंदिर के पास लाश दिखने पर एक नाविक व स्थानीय लोगो के सहयोग से लाश को नदी से बाहर निकाला गया जबकि NDRF की टीम डढ़िया (अंगार घाट के पास )  में बूढ़ी गंडक नदी में लाश   ढूढ़ती रह गयी l स्थानीय विधायक ने कहा कि घटना के कुछ देर बाद तक  NDRF की टीम का नहीं पहुंचना तथा लाश खोजने ने नाकाम रहना आपदा विभाग व NDRF की विफलता का सूचक है l राजद के प्रदेश प्रवक्ता व समस्तीपुर के स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कहा कि जिले में बाढ़ के पूर्व आनेवाली आपदा को लेकर NDRF की टीम को समस्तीपुर जिला मुख्यालय में तैनात किया जाना चाहिए l घटना के उपरांत पटना से NDRF की टीम को जिला मुख्यालय आने में बेहद समय लग जाता है l गौरतलब है कि बिहार के विभिन्न जिलों में प्रतिवर्ष बाढ़ का कहर टूटता है, जिससे लोग तबाह हो जाते हैं l उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की टीम को विशेष निर्देश देकर टीम को जिले में तैनात किया जाय ताकि किसी भी आपदा के समय लोगों को बचाने व सुरक्षा के तैयार रहे l एनडीआरएफ के तमाम अधिकारियों के साथ बाढ़ की तैयारियों को लेकर समस्तीपुर ज़िले के विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ एक समीक्षा बैठक आयोजित करने तथा  एनडीआरएफ की टीम को समस्तीपुर जिला मुख्यालय में प्रतिनियुक्त करने की मांग राजद के प्रदेश प्रवक्ता व विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने बिहार सरकार से की है l मौके पर जिला राजद प्रवक्ता राकेश कुमार ठाकुर , नगर राजद अध्यक्ष जितेन्द्र प्रसाद 'नन्नकी, प्रखंड अध्यक्ष उमेश प्रसाद यादव उर्फ टुनटुन यादव , राजद नेता बच्चा बाबू , संदीप कुमार , मोo चीना आदि मौजूद थे !

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा संवाद सूत्र राकेश कुमार ठाकुर की रिपोर्ट संप्रेषण प्रकाशित । Published by Rajesh kumar verma

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित