सनसनीखेज खबर...... वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के शिकार हुए समस्तीपुर के वर्तमान जिलाधिकारी शशांक शुभंकर टूनेट जांच के बाद हुऐ होम कोरेंटाईन

सनसनीखेज खबर......

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के शिकार हुए समस्तीपुर के वर्तमान जिलाधिकारी शशांक शुभंकर टूनेट जांच के बाद हुऐ होम कोरेंटाईन

कंटेनमेन्ट जोन बना समस्तीपुर शहर 

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण समस्तीपुर शहर के साथ ही ग्रामीण इलाकों में मचा रहा हड़कंप 

समस्तीपुर कार्यालय 

      कोरोना संक्रमित हुऐ जिलाधिकारी शशांक शुभंकर

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 19 जुलाई,2020 ) । समस्तीपुर जिले में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण शहरी इलाकों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में हड़कंप मचा रहा है ।
कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित समस्तीपुर बन रहा धीरे धीरे कंटेनमेन्ट जोन । बताया जाता है कि विगत 30 दिनों से समस्तीपुर शहर के शहरी इलाकों में निवास कर रहें लोगों की कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाऐ जाने व कुछ लोगों की मौत हो जाने के कारण जिला प्रशासन के द्वारा मुलचंद रोड को कंटेनमेन्ट जोन घोषित कर सील कर दिया गया । वहीं शहर के काशीपुर के बीएड कॉलेज मुहल्ला के साथ ही मस्जिद गली को सील किया गया । वहीं प्रोफेसर कॉलोनी गली नं० :01 को भी कंटेनमेन्ट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है । इसके साथ ही बड़ी बात यह है की जिला के प्रशासनिक व्यवस्था को संभालने वाले एकमात्र समस्तीपुर के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ट्रूनेट टेस्ट में पाये गये कोरोना पॉजिटिव, हुए होम क्वारंटाईन । बताया जाता है कि रोज तो जनता कोरोना बम की शिकार हो ही रहे थे लेकिन शनिवार को एक बार फिर समस्तीपुर जिले में कोरोना बम फूट पड़ा। जिसमें समस्तीपुर जिले के जिलाधिकारी( डीएम ) समेत कुल 76 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये। वहीं शनिवार को आई कोरोना संक्रमण जांच रिपोर्ट में डीएम शशांक शुभंकर भी पॉजिटिव पाए गए हैं । वहीं समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन ने भी कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया था, हालांकि वह जांच में निगेटिव पाये गये। अगर कोरोना संक्रमण पॉजिटिव केसों की संख्या जिले में इसी तरह बढ़ती रही तो वो दिन दूर नहीं होगा की समस्तीपुर शहर वासियों को देखने वाला भी कोई नहीं हो ।
लॉकडाउन की वजह से शहर की स्थिति चरमराई हुई है । वहीं आए दिन कोरोना पॉजिटिव केस मिल ही रहा है विभिन्न क्षेत्रीय इलाकों में जिससे जिले की स्थिति दिनोंदिन बिगड़ने लगी है और लोग दहशतजदा बनते जा रहे हैं । अभी तक मिल रही जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर में तकरीबन 659 शासनिक, प्रशासनिक, गैरशासनिक सहित ग्रामीणों एंव अप्रवासी मजदूरों की जांच में पॉजिटिव केस सामने आया है जिसमें से सात से 07 लोगों की मौत हो गई है जिसकी पुष्टि हुई है । वहीं हजारों पीड़ित की सैंपल टेस्टिंग जांच रिपोर्ट पटना से आना अभी बाकी है । वहीं पुराने लिए गए सैंपल में रोजाना पॉजिटिव केस मिल रहा है । जिससे स्थिति भयावह बनती दिखाई दे रही है । अगर हम जनमानस कोरोना संक्रमण महामारी से बचाव के लिए सजग नहीं हुऐ तो आने वाले दिनों में समस्तीपुर शहर कोरोना निवासियों के शहर के नाम से मशहुर हो सकता है । फिलहाल जिला की व्यवस्था को देखने के लिए वरीय पदाधिकारी विनय कुमार मिश्रा को जिला का प्रभार मिला है ।और जिलाधिकारी होम कोरेंन्टाईन में चले गए हैं।
समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित । Published by Rajesh kumar verma

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित