शिलापट्ट से वर्तमान मुखिया का नाम नदारद मुखिया नहीं रहनेवाला व्यक्ति के नाम के आगे पूर्व मुखिया लिखा गया ग्रामीण जता रहें हैं विरोध

शिलापट्ट से वर्तमान मुखिया का नाम नदारद मुखिया नहीं रहनेवाला व्यक्ति के नाम के आगे पूर्व मुखिया लिखा गया ग्रामीण जता रहें हैं विरोध

वर्तमान सोंगर पंचायत के  मुखिया धर्मेंद्र राम जी को महादलित होने के कारण पंचायत सरकार भवन मे शिलापट्ट लगाया गया लेकिन अध्यक्षता मे(सामान्य व्यक्ति) को पूर्व मुखिया का नाम लिखा गया।वर्तमान मुखिया का नाम नही लिखा गया।

जनक्रान्ति कार्यालय संवाददाता रिपोर्ट

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 30 जुलाई,2020 ) । समस्तीपुर जिला के मोरवा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सोंगर पंचायत में नवनिर्मित पंचायत सरकार भवन का उद्घाटन स्थानीय विधायक द्वारा किए जाने का शिलापट्ट लगाया गया।जिसमें अध्यक्षता में ऐसे व्यक्ति का नाम व पूर्व मुखिया दिया गया।जो संवैधानिक रुप से कभी पंचायत का मुखिया नहीं रहा।

वर्तमान मुखिया धर्मेन्द्र राम हैं, जिसका नाम ही नहीं दिया गया।यह पंचायतवासियों व जनप्रतिनिधियों का अपमान है।दूसरी बात लिखा है मोरवा विधानसभा अंतर्गत पंचायत सरकार भवन सोंगर का निर्माण कार्य का उद्घाटन जबकि नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया गया है। पंचायत सरकार भवन पंचायती राज विभाग के अंतर्गत आता है। माननीय ने अशुद्धि व अनियमितता से भरे शिलापट्ट का उद्घाटन कर पंचायत के लोगों के साथ क्रुर मजाक किया।

अब प्रखंड प्रशासन, पंचायती राज विभाग व माननीय को शिलापट्ट पर सामान्य व्यक्ति को पूर्व मुखिया बना देना व वर्तमान मुखिया का नाम नहीं लिखने के संबंध में स्पष्टीकरण  करना होगा। इसको लेकर सैने सैने प्रशासनिक अदुरदर्शिता के खिलाफ पंचायत के निवासियों में आक्रोश फैलता जा रहा है।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सुमन सौरभ सिन्हा की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Jankranti..

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित