घर में जन्मे चार बच्चा पड़ोसियों ने संभाली जच्चा सीतापुर में एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म

     घर में जन्मे  चार बच्चा  पड़ोसियों ने संभाली जच्चा 

सीतापुर  में एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म

          बच्चों को देखने के लिए लगी लोगों की भीड़

👉✍️Avdhesh yadav

चार बच्चों का जन्म दिया महिला जच्चा-बच्चा दोनों हैं स्वस्थ

Sitapur,Up ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 14 अगस्त, 2020 ) । सीतापुर  कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच सीतापुर में कुदरत का गजब का करिश्मा देखने को मिला है। एक महिला ने यहां एक-दो नहीं बल्कि चार बच्चों को जन्म दिया बच्चों को देखने आए पड़ोसियों ने संभाली जच्चा लोगों की  लगी भीड़ सच ही कहा गया है ।

ऊपर वाले की लीला अपरंपार होती है। एक तरफ जहां पूरी दुनिया में कोरोना महामारी ने कोहराम मचा रखा है। भारत में भी इसका खासा असर देखने को मिल रहा है। कई लोग संक्रमित हैं, वहीं सरकार ने इससे बचाव के लिए लॉकडाउन घोषित किया है। इस बीच  सीतापुर से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है।


पूरा मामला सीतापुर जिले के थाना रेउसा क्षेत्र निवासी मुन्नू लाल भार्गव की पत्नी मौसम  देवी अचानक पेट में दर्द होने लगा भार्गव अपने परिवार जनों के साथ पत्नी को दिखाने के लिए स्थानीय अस्पताल में ले जाने की तैयारी करने लगे !

अचानक गांव की कुछ महिलाएं देखने आई उधर कुछ क्षणों में थी एक साथ में महिला ने घर में ही  चार बच्चों को जन्म दे दिया चारों बच्चे नॉर्मल डिलीवरी से पैदा जच्चा व बच्चा दोनों स्वस्थ हैं हालांकि  चार बच्चे होने की वजह से नवजात  बच्चों का वजन सामान्य से कम है हालांकि एक साथ चार बच्चों को देखकर जच्चा और परिवार वाले खुश हैं ।

समस्तीपुर कार्यालय से राजेेेश कुमार वर्मा द्वारा अवधेेेश यादव की रिपोर्ट प्रकाशित । Published by Jankranti...

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित