समस्तीपुर विधानसभा क्षेत्र सं०-133 से भाई राजीव पासवान ने कमर कस जनमानस के बीच अपने नाम पर मत रहें मांग किया प्रेस वार्ता का आयोजन

 समस्तीपुर विधानसभा क्षेत्र सं०-133 से भाई राजीव पासवान ने कमर कस जनमानस के बीच अपने नाम पर मत रहें मांग किया प्रेस वार्ता का आयोजन

बिहार में आसन्न विधानसभा चुनाव की बिगुड़ सुनते ही राजनीतिक दलों में गुटबाजी शुरू 

समस्तीपुर जिले में मची चुनावी राजनीतिक हलचल

निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में विधायक बनने की होड़ में आगे आ समस्तीपुर  सीट से कई प्रत्याशी मैदान में उतरने को हैं तैयार

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट 

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रांति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 03 सितम्बर, 2020)। समस्तीपुर जिले में मची राजनीतिक हलचल । विधानसभा चुनाव की धमक आते ही जिले के तमाम छोटे बड़े राजनीतिक दलों में गुटबाजी शुरू हो गई है वहीं चुनावी दंगल में अपनी अपनी किस्मत विधायक के रुप में चमकाने को कई स्थानीय युवाओं ने अपना मन बना लिया है।

उन युवा प्रत्याशियों के समर्थकों का कहना है की हमलोग पन्द्रह साल से देखते चले आ रहे चुनाव और विधायक के साथ ही जनप्रतिनिधियों का खेल और कार्य क्षेत्र का विकास इसको अब युवा पीढ़ी बुझने लगी है । इसलिए हमलोग समस्तीपुर 133 विधानसभा क्षेत्र से इस बार के होने वाले विधानसभा चुनाव में युवा प्रत्याशी के रूप में भाई राजीव पासवान को अपने क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए उपयुक्त उम्मीदवार तय मान चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर युवाओं की भारी तायदाद के साथ आमजनों से आशीर्वचन की अपेक्षा करते हुए आगे लाने का प्रयास किया है। अब समस्तीपुर  विधानसभा क्षेत्र की जनता कहां तक राजीव भाई के साथ खड़ें है ऐ समय पर ही पता चल सकता हैं । फिलहाल समस्तीपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर दो नाम उभरकर जनक्रान्ति कार्यालय तक आया है ।

एक है समस्तीपुर विधानसभा क्षेत्र के शहर के स्थायी निवासी राजीव पासवान और दूसरे निर्दलीय प्रत्याशी मुरारी सिंह दोनों प्रत्याशियों का लगभग एक ही कहना है की हम नहीं जीतेंगे जीतेगी समस्तीपुर की जनता । आपको बता दे कि हर बार की तरह इस बार भी विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका चुका है और नया-नया उम्मीदवार नया नया फार्मूला लेकर मैदान में कूदने को तैयार हैं, वही समस्तीपुर के राजीव पासवान और मुरारी सिंह जो इस बार निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर समस्तीपुर विधानसभा से चुनाव लड़ने को तैयार हैं । राजीव पासवान के साथ ही मुरारी सिंह का कहना है की हम नहीं जीतेंगे जीतेगी समस्तीपुर की जनता वैसे कहे तो राजीव पासवान और मुरारी सिंह का मेनिफेस्टो कुछ अलग ही है दोनों भावी उम्मिदवार का कहना है कि अगर समस्तीपुर की जनता मुझे चुनती है तो सड़क के साथ साथ  नाली का पानी की निकासी का समुचित साधन, चौपट हो रहे शिक्षा नीति की सुधार और गरीबों को फ्री राशन के साथ ही अन्य मिलने वाली सुविधा को   उपलब्ध कराउंगा और जिस चीज में कमी नजर आ रही है । उसे सुधार करूंगा और समस्तीपुर को आईटी सेल का हब बनाऊंगा । दोनों निर्दलीय प्रत्याशी मूल रूप से समस्तीपुर के रहने वाले हैं और समस्तीपुर में ही अपनी गुजर-बसर की है ।

वहीं समस्तीपुर जिला के विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव की हलचल पर आमजन द्वारा चर्चा शुरू कर दिया गया है। उनलोगों का कहना है की भाजपा +जद यू गठबंधन जिले में दो खेमों में बंटा हुआ है । जिसका खामियाजा इन गठबंधनों में टूट-फूट टूट विधानसभा चुनाव में होने की संभावना प्रवल दिखाई दे रहा है। एक खेमा माफिया तंत्र का है जिसमें शहर के चुनिंदे ठेकेदारों का है तो दूसरी खेमा व्यावसाय से जुड़े व्यावसायियों का बना हुआ है। इससे इतर राजद +कांग्रेस गठबंधन भी नहीं है। इसमें भी माफिया तंत्र हद तक हावी है । जिले का चुनावी रणनीति की शुरुआत हो चुकी है । आरोप _प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। इस बार की विधानसभा चुनाव दिलचस्प होने की संभावना दिखाई दे रहा है। क्योंकि बिहार के तमाम राजनीतिक दल भाजपा +जद यू गठबंधन को विधानसभा से बाहर का रास्ता दिखाने के लिए लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल समस्तीपुर विधानसभा सीट पर राजद +कांग्रेस गठबंधन का कब्जा है । वहीं वर्तमान में राजद विधायक जनता के बीच बने हुये है । लेकिन क्षेत्र से विकास गायब है । आशंका जताई जा रही है कि कहीं विपक्षी पार्टी के पास सीट ना चला जाए। इसी लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है ।
समस्तीपुर कार्यालय रिपोर्ट राजेश कुमार वर्मा द्वारा प्रकाशित। Published by Jankranti Publisher.....

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित