राशन न मिलने से परेशान ग्रामीण लोग तथा राशन कार्ड निरस्त ना करने के लिए लेखापाल एवं कोटेदार द्वारा मांगा जा रहा है अवैधानिक राशि ग्रामीणों ने लगाया आरोप

राशन न मिलने से परेशान ग्रामीण लोग तथा राशन कार्ड निरस्त ना करने के लिए लेखापाल एवं कोटेदार द्वारा मांगा जा रहा है अवैधानिक राशि ग्रामीणों ने लगाया आरोप

जनक्रान्ति कार्यालय से रामकृष्ण वर्मा की रिपोर्ट 


 राशन कार्ड लेकर पत्रकारों के समक्ष लेखापाल व कोटेदार पर अवैध राशि मांगने का आरोप लगाते हुऐ ग्रामीण 

श्रावस्ती,उत्तरप्रदेश ( श्रावस्ती जनपद के ग्राम बौरिहवा मौजा संग्राम गंज में खुले आम राशन कार्ड धारकों से मांगा जवरहा है लेखापाल अनिल कुमार आर्य एवं कोटेदार अनवर खां के द्वारा अवैधानिक राशि। मिली जानकारी के अनुसार बताते हैं कि जनपद श्रावस्ती के मुख्यालय भिंगा के विकास खंड सिरसिया के अन्तर्गत ग्राम बौरीहवा में खुले आम मांगी जा रही है घूस के रूप में अवैधानिक राशि । ग्रामीणों का कहना है की लेखापाल अनिल कुमार आर्य एवं कोटेदार अनवर खान के द्वारा  ₹500 की राशि अवैधानिक मांगे जा रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया की लेखापाल अनिल कुमार आर्य ने कहा है की अगर ₹500 नहीं देते हो तो तुम्हारा राशन कार्ड निरस्त हो जाएगा।

जब मीडिया ने इस बात की जानकारी के लिए लेखापाल अनिल कुमार आर्य से बात की तो वह धमकी देने लगा उसने कहा की मुझे जो करना है मैं वह करूंगा। तुम्हें जो करना है वह कर लो। जब एक मीडिया से एवं पत्रकार से लेखापाल अनिल कुमार आर्य इस प्रकार से बात करता है तो वह आम जनता गरीब ग्रामीणों से किस प्रकार से पेश आता होगा। ऐ एक यक्ष प्रश्न बन गया है।  

ग्रामीणों ने कहा कि भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार हमें राशन देती है अपना घर चलाने के लिए लेकिन इसमें कोटेदार एवं लेखपाल अनिल कुमार आर्य के द्वारा घूसखोरी और कटौती की जाती है। मैं अब इतना पैसा कहां से लाकर उनको दूं ताकि मेरा राशन कार्ड निरस्त होने से बच सके जब ग्रामीणों ने पैसा नहीं दिया तो लेखापाल और कोटेदार द्वारा ग्रामीणों का राशन कार्ड निरस्त कर दिया गया। इतना ही नहीं लेखापाल द्वारा फर्जी सत्यापन देकर कार्ड को निरस्त किया गया।


अब देखना यह है कि केंद्र सरकार मोदी और उत्तर प्रदेश सरकार ऐसे घूसखोर और करप्ट लेखपाल ऊपर क्या कार्यवाही करती है ऐसे करप्ट अधिकारियों को अगर पद से नहीं हटाया गया तो यह भारत देश का विकास नहीं हो पाएगा। जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा श्रावस्ती से रामकृष्ण वर्मा द्वारा सम्प्रेषित रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित । 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित