एक दिवसीय दौरा पर एन.एस.यू.आई के दरभंगा जिलाध्यक्ष पहुंचे डॉ० राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा परीक्षार्थियों से मिले

 एक दिवसीय दौरा पर एन.एस.यू.आई के दरभंगा जिलाध्यक्ष पहुंचे डॉ० राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा परीक्षार्थियों से मिले

जनक्रान्ति कार्यालय रिपोर्ट 

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 28 दिसम्बर, 2020 ) । एक दिवसीय दौरा पर एन.एस.यू.आई के दरभंगा जिलाध्यक्ष पहुंचे डॉ० राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय पूसा परीक्षार्थियों से मिले । मिली जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि एन.एस.यू.आई जिलाध्यक्ष त्रिभुवन कुमार एक दिवसीय दौरा पर राजेंद्र कृषि विश्वविद्यालय समस्तीपुर पहुंचे औऱ परीक्षार्थियों से मिले ।

मौके पर जिलाध्यक्ष त्रिभुवन कुमार ने बिहार सरकार व केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहां की छात्र एवं छात्राओं को नौकरी देने के नाम पर पैसा उगाही करने का जरिया बना दिया है । सरकार लॉलीपॉप इतना बहाली की सीट देती है और  फॉर्म भरने के नाम पर करोड़ो का मोटी रकम सरकार अपने जेब में रख रहे हैं । जैसे राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय में 100 कुशल सहायक कर्मचारी के पद पर बहाल होना है ।

इस पद के लिए राज्य के लगभग 10,000 से अधिक छात्र एवं छात्राओं ने आवेदन किया जिसमें शारीरिक योगिता परीक्षा में लगभग 6000 से अधिक छात्र एवं छात्राएं छंट गये ।

लिखित में कुल 4000 हजार परीक्षार्थियों भाग लिया। और उसमे 3900 बच्चे को पुनः बाहर कर  देंगे तो किस आधार से देश और राज्य के छात्र छात्राओंं को नौकरी दे रहे हैं । वही समस्तीपुर जिलाध्यक्ष अभिनव कुमार ने विश्विद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाया है कि विवि प्रशासन फॉरमैलिटी पूरा कर रहे हैं । वहीं सभी 100 सीट का बुकिंग कर लिया होगा । ये कृषि विश्वविद्यालय का इतिहास रहा है ।

वही विवि अध्यक्ष  प्रह्लाद कुमार सिन्हा ने देश के प्रधानमंत्री केंद्रीय कृषि मंत्री, बिहार के मुख्यमंत्री व कृषि मंत्री से मांग किया है कि बिहार में लाखों छात्र एवं छात्राओं बेरोजगार भटक रहे हैं जो देश का भविष्य है NSUI सरकार से अपेक्षा करती हैं की नए साल का देश व राज्य के युवाओं का तोहफा के रूप में बड़े पैमाने पर नौकरी का बहाली देंगे ताकि देश व राज्य रोजगार की ओर अग्रसर होगा । उक्त मौके पर राजन कुमार, विकास कुमार, भविष्य कुमार, दीपक कुमार इत्यादि टीम सदस्य उपस्थित थे । 

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा कार्यालय रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित । 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित