श्री शिवनारायण मध्यविधालय शुम्भा गाजी घाट कज प्रधानाध्यापक शैलेंद्र शर्मा की मनमानी विधालय में चरम सीमा पर

 श्री शिवनारायण मध्यविधालय शुम्भा गाजी घाट कज प्रधानाध्यापक शैलेंद्र शर्मा की मनमानी विधालय में चरम सीमा पर 

जनक्रान्ति कार्यालय से ब्यूरों चीफ अनील कुमार यादव की रिपोर्ट 

विधालय के पुराने बिल्डिंग के ईंट और छड़ का इस्तेमाल कर रहें नये सोखता शौचालय के निर्माण में राजस्व का खुलेआम गबन

खगड़िया, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 17 दिसम्बर, 2020 ) । खगड़िया जिला के अलौरी प्रखंड अंतर्गत श्री शिवनारायण मध्य विद्यालय शुम्भा गाजी घाट के प्रधानाध्यापक श्री शैलेन्द्र शर्मा का मनमानी विधालय में चरमसीमा पर । ज्ञातव्य हो की मध्य विद्यालय शुम्भा के प्रधानाध्यापक शैलेंद्र कुमार शर्मा के द्वारा किया जा रहा भ्रष्टाचार एवं छात्रों से कराया जा रहा मजदूर जैसा कार्य । उपरोक्त आशय की जानकारी मीडिया के द्वारा दिसंबर के प्रथम सप्ताह में भी प्रकाशित कर किया गया। परंतु जिला प्रशासन के साथ ही प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं शिक्षा विभाग के पदाधिकारी गण का इस पर कोई ध्यान नहीं देते है।

जिसके परिणाम स्वरूप दिनांक 16 दिसंबर 2020 रोज बुधवार के दिन प्रधानाध्यापक शैलेंद्र शर्मा के द्वारा मनमाने ढंग से पुरानी बिल्डिंग को तोड़कर उसका ईट एवं छड़ का प्रयोग सोखता शौचालय एवं टंकी बनाने में प्रयोग किया जा रहा है। इस संबंध में ना ही शिक्षा समिति सदस्य के अध्यक्ष श्रीमति इंदु कुमारी,सचिव श्रीमति हीरा देवी से जब पूछा गया तो उनका भी कहना हैकी मेरे तरफ से कोई आदेश नहीं दिया गया है। प्रधानाध्यापक द्वारा मनमाने ढंग से काम किया जा रहा है ।

वहीं प्रधानाध्यापक बताते हैं कि शिक्षा समिति के अध्यक्ष एवं सचिव के आदेश से पुरानी बिल्डिंग को तोड़ा गया। जबकि अध्यक्ष और सचिव का कहना है कि हमें कोई जानकारी नहीं है। उनका कहना है कि सोखता बनाने के लिए करीब💲70000 हजार रुपया का टेंडर मिला है। प्रधानाध्यापक मनमानी ढ़ंग से काम कर रहे हैं। इनकी मनमानी इतनी है कि विद्यालय के निजी जमीन को भी 💲80000 हजार डाक के माध्यम से गांव के किसान को खेती करने के लिए दे दिया गया हुआ है।

इसके साथ ही प्रतिवर्ष प्रधानाध्यापक द्वारा नकली भाउचर बनाकर स्कूल के विकास मद् का सारा रुपया गवन कर लिया जाता है। विद्यालय के अध्यक्ष महोदया इंदु देवी के द्वारा इनके गलत कार्य का विरोध किया गया पर इसका भी इन पर कोई असर नहीं हो रहा है । इतना ही नहीं प्रधानाध्यापक के द्वारा बोला जाता है कि जाईये हम पर मुकदमा कर दीजिए मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है,विभाग से सुलह कर लुंगा। उपरोक्त जानकारी बार बार अधिकारियों को दिया जा रहा है लेकिन इनके कानों पर जूं तक नहीं रेंग रहा है । जिससे प्रधानाध्यापक का मनमानी रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है ।

आगे क्या कहा जा सकता है ऐ सोचनीय विषय बन जाता है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर इतना होते हुए भी अगर प्रशासनिक पदाधिकारी एवं शिक्षा पदाधिकारी की नींद नहीं टुटी एवं कानुनी कार्यवाही नहीं किया गया तो ग्रामीणों के द्वारा विद्यालय में ताला जड़ कर जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी के कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन कर कार्रवाई करने को बाध्य किया जाएगा तथा इस भ्रष्ट प्रधानाध्यापक को अविलंब मध्य विद्यालय शुम्भा गाजी घाट से हटाने की मांग किया है। इसके अलावा ग्रामीणों का कहना है कि प्रधानाध्यापक शैलेंद्र शर्मा के भ्रष्टाचार एवं बच्चों के प्रति गलत व्यवहार से छात्र - छात्राओं के अभिभावक तंग आ चुके हैं। उपरोक्त जानकारी प्रेस कार्यालय को प्रवीण कुमार प्रियांशु ने दिया ।

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से ब्यूरों चीफ अनील कुमार यादव की रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित ।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित