शहीदों के बच्चों और वीरांगनाओं को समर्पित की किताब का हुआ विमोचन

शहीदों के बच्चों और वीरांगनाओं को समर्पित की किताब का हुआ विमोचन

जनक्रान्ति कार्यालय से वरिष्ठ संवाददाता अनूप नारायण सिंह की रिपोर्ट

गुरू रहमान की शहीदों के बच्चों और वीरांगनाओं को समर्पित किताब का हुआ लोकार्पण

रांची,झारखंड ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 19 दिसंबर,2020 )। प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले बिहार व झारखंड के प्रसिद्ध शिक्षक डॉ गुरु एम  रहमान की एक साथ रिकॉर्ड 12 किताबों का शनिवार को विमोचन किया गया विमोचन कार्यक्रम झारखण्ड की राजधानी रांची के प्रेस क्लब सभागार में आयोजित था ।

उक्त कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर रमेश शरण, डिपार्टमेंट ऑफ एकनॉमिक्स, राँची यूनिवर्सिटी एवम पूर्व वाइस चांसलर विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग,  सम्मानित  अतिथि के रूप में श्री अजय लिंडा एसएसपी चाईबासा, श्री एस. एम. हबीब असगर, कमांडेंट, (पी. & ए.) झारखंड सेक्टर, राँची, श्री राजीव गुप्ता,क्यूरेटर, टेडेक्स कांके, डॉक्टर ज्योति प्रकाश अर्थशास्त्र विभाग रांची विश्वविद्यालय, डॉक्टर अश्विनी कुमार, प्रशासनिक और कार्यक्रम अधिकारी, इन्स्टिट्यूट फॉर ह्यूमन डेवेलपमेंट, राँची थे I

उपस्थित अतिथियों ने गुरु रहमान के प्रयास की भूरी भूरी प्रशंसा की कहा लॉक डाउन का सबसे अच्छा उपयोग रहमान ने किया है बारह प्रतियोगिता परीक्षाओं के महत्त्वपूर्ण पुस्तकों का लेखन किया है।गुरु रहमान ने कहा कि मेरा यह प्रयास देश के लिए कुर्बान होने वाले  शहीदों के बच्चों और वीरांगनाओं को समर्पित है मैंने यह किताब उन्हीं के मद्देनजर रखते हुए लिखा है सारी पुस्तक विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए रामबाण साबित होगी इसके लिए किरण प्रकाशन धन्यवाद का पात्र है जिन किताबों का विमोचन किया गया है ।

उसमें इतिहास तीन खंड भूगोल खंड भारतीय अर्थव्यवस्था भारतीय राजव्यवस्था भौतिक विज्ञान रसायन विज्ञान जीव विज्ञान विहार और सामान्य ज्ञान शामिल है। आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों का स्वागत करते हुए अदम्या अदिति गुरुकुल के निदेशक मुन्ना जी ने कहा कि यह गर्व का क्षण है कि जब 12 पुस्तकें छात्रों को समर्पित की जा रही है। कार्यक्रम में किरण पब्लिकेशन के सी.एम.डी. श्री एस. एम. प्रसाद ने सभी उपस्थित अथितिगण एवं प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया लोगो का आभार प्रकट किए I

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा वरिष्ठ संवाददाता अनूप नारायण सिंह की रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित । 

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित