अलौली प्रखंड मुख्यालय में कार्यरत आरटीपीएस काउंटर दलालों के संरक्षण में

 अलौली प्रखंड मुख्यालय में कार्यरत आरटीपीएस काउंटर दलालों के संरक्षण में 


जाति,आय, आवासीय प्रमाणपत्र बनाने के नाम पर 100/- की किया जा रहा खुलेआम अवैध वसूली

जनक्रान्ति कार्यालय ब्यूरो चीफ अनील कुमार यादव की रिपोर्ट

खगड़िया, बिहार ( जनक्रान्ति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 23 दिसम्बर, 2020 ) । खगड़िया जिला के अलौली प्रखंड मुख्यालय में कार्यरत आरटीपीएस काउंटर दलालों के संरक्षण में चलाया जा रहा है । मिली जानकारी के अनुसार खगड़िया जिला के अलौली प्रखंड में आरटीपीएस काउंटर पर जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्र बनाने के लिए खुलेआम धांधली बरतने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है ।

ग्रामीणों का कहना है कि दलालों के सरंक्षण में काउंटर चलाया जा रहा है । दूर दराज से आऐ हुऐ महिलाऐं या पुरुष दिन भर लाइन  में लगे रहते हैं । लेकिन लाइन में लगे रहने के बावजूद यहां पर काम नहीं हो रहा है ।

यहां कार्यरत दलाल लोगों से खूलेआम ₹100 एक आवासीय, जाति या आय प्रमाणपत्र बनाने के लिए मांग करते है । अवैधानिक राशि दिऐ जाने के बाद तुरंत ही आवेदक का प्रमाणपत्र के लिए आवेदन स्वीकृत कर लिया जाता है । अन्यथा दौड़ लगाने पर मजबूर कर दिया जाता है ।

आरटीपीएस काउंटर पर सोशल डिस्टेंस का पालन भी नहीं किया जा रहा है और नाहीं पुलिस प्रशासन कभी आते है । जिससे सुदूर ग्राम से आए महिलाओं को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है ।

जनक्रान्ति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा ब्यूरों चीफ अनील कुमार यादव की रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित ।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित