निजी पुस्तैनी जमीन पर नाजायज रुप से हथियार के बल पर जबरन कब्जा करने की पीड़ित संदीप पोद्दार ने आरोपियों पर आरोप लगाते हुऐ लगाया प्रशासन से गुहार

 निजी पुस्तैनी जमीन पर नाजायज रुप से हथियार के बल पर जबरन कब्जा करने की पीड़ित संदीप पोद्दार ने आरोपियों पर आरोप लगाते हुऐ लगाया प्रशासन से गुहार

जनक्रांति कार्यालय रिपोर्ट


नाजायज रूप से हथियार के बल पर जबरन भूमि- मय मकान पर दखल-कब्जा करने की प्रशासन से लगाया संदीप कुमार ने गुहार 

समस्तीपुर,बिहार ( जनक्रांति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 23 सितंबर, 20021 ) । निजी पुस्तैनी जमीन पर नाजायज रुप से हथियार के बल पर जबरन कब्जा करने की पीड़ित संदीप पोद्दार ने आरोपियों पर आरोप लगाते हुऐ लगाया प्रशासन से गुहार । बताते है की संदीप कुमार उर्फ प्रमोद पिता-ब्रहमदेव पोद्वार ने आज जनक्रांति हिन्दी न्यूज बुलेटिन के संपादक से मिलकर प्रेस माध्यम से गुहार लगाते हुऐ बताया की मेरी निजी भूमि में निर्मित मकान को तोड़-फोड़ कर आरोपियों ने तहस-नहस कर दिया। वे नाजायज रूप से हथियार के बल पर दखल-कब्जा कर लिया है। इस संदर्भ में प्रधानमंत्री भारत सरकार के साथ ही अध्यक्ष मानवाधिकार आयोग,पुलिस महानिदेशक पटना, मुख्यमंत्री बिहार पटना सहित पुलिस महानिरीक्षक दरभंगा, पुलिस अधीक्षक,पुलिस उपाधीक्षक, जिलाधिकारी समस्तीपुर पुलिस पटना को ईमेल के साथ ही निबंधित डाक द्वारा शिकायत करते हुऐ शिकायत पत्र में कहा है कि मेरा नाम संदीप कुमार उर्फ प्रमोद पिता-ब्रहमदेव पोद्वार, उम्र करीब 27 वर्ष है मैं निवासी ग्राम भेरोखड़ा पोद्वार टोली, वार्ड नं0-13, थाना-ताजपुर, जिला-समस्तीपुर का स्थाई निवासी हूँ। ग्राम-भेरोखड़ा में स्थित मेरी निजी पुस्तैनी भूमि जिसका खाता संख्या-631, खेसरा संख्या-3573 रकवा-2 कट्ठा 15 धूर, चौहद्दी
उत्तर-सड़क, दक्षिण-पाण्डेय टोला, पुरब-सरयुग पोद्वार एवं पश्चिम-उपेन्द्र पोद्वार है जिसमें पक्का मकान निर्मित था ।

उसे दिनांक 13.09.2021  रोज सोमवार के सुबह समय करीब 9:30 बजे दिलीप साह, पे० स्व० मुन्नी लाल साह, उम्र करीब 43 वर्ष, निवासी ग्राम-मोतीपुर सुभाष चौक, थाना-ताजपुर, जिला-समस्तीपुर अपने साथ बीस पच्चीस सहयोगियों को लेकर आये जिनके पास खन्ती, फावड़ा, भाला, तलवार देशी कट्टा और पिस्तौल था । सब मिलकर गाली-गलौज करने लगें। दिलीप साह बोला कि जल्दी से मकान को तोड़कर ढाह दो । उसकी बात सुनकर उसके सहयोगियों द्वारा मेरा पुरा मकान को तोड़-फोड़कर तहस-नहस कर दिया गया ।
जब मुझें इस बात की जानकारी मिली तो मैं और मेरे चाचा श्याम पोद्वार इस बात का विरोध किये और कहे कि आपलोग मेरा मकान क्यों तोड़ रहें है । इस पर दिलीप साह भद्दी भद्दी गाली देते हुऐ धमकी दिया की यहाँ से भागों नहीं तो गोली मार देगें। तुम्हारा जमीन हम शेखर पोद्वार पे० स्व० लाल बहादुर पोद्वार निवासी ग्राम-बखरी सलौना, जिला-बेबुसराय, जो पूर्व में ग्राम भेरोखड़ा, थाना-ताजपुर, जिला-समस्तीपुर में किसी के मकान में किराये पर रहता था उससे केवाला करवा लिया है।
आगे पत्र में यह कहा है कि स्पष्ट करना अति आवश्यक है कि शेखर पोद्वार से मेरी निजी भूमि का किसी भी प्रकार का कोई लेना-देना वो सरोकार नहीं है ना ही उसका किसी प्रकार का अधिकार बनता है। दिलीप साह और उनके अन्य सहयोगी मकान तोड़ने के क्रम में मुझें और मेरी चाचा को लप्पड़-थप्पड़ से मारा और धमकी दिया कि तुम्हें जहाँ जाना है जाओं मेरी पहुँच जिला के सभी वरीय पदाधिकारी से है । उनको पैसा के बल पर खरीद लेगें। पीड़ित काफी डरा हुआ है। उसके द्वारा कहा गया कि यदि जमीन पर जायेगें तो वह मेरे पूरे परिवार का हत्या कर लाश को गायब करवा देगा। शेखर पोद्वार जिसके बारे में दिलीप साह कहता है कि उसने मेरी भूमि का केवाला कर दिया । वह एक अपराधिक चरित्र का व्यक्ति है जिस पर तीन-चार हत्या का मुकदमा माननीय न्यायालय, समस्तीपुर में लम्बित है। मैनें दिनांक 16.09.2021 को थाना प्रभारी महोदय ताजपुर को लिखित आवेदन देकर इस बात की सूचना दी । परन्तु रूपया-पैसा और अपराधियों के बल पर अभी तक आरोपी अपनी मनमानी करता आ रहा है। मेरे पिताजी एक अपाहिज व्यक्ति है जो चलने-फिरने में असमर्थ है । पीड़ित संदीप कुमार ने वरीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही राज्य सरकार से निवेदन करते हुए कहा है कि थाना प्रभारी महोदय ताजपुर को आदेश निर्देश देने की कृपा करें ताकि वह दिलीप साह और उसके साथ आये हुये अज्ञात अपराधियों पर उचित कानुनी कार्यवाही करने का कष्ट करें जिससे की मेरी धन सम्पत्ति तथा जान-माल की रक्षा हो सकें।
ताजुब्ब की बात है की ईमेल त्वरित कार्यवाही हेतू किया जाता है । लेकिन आज सप्ताह बीतने को आया लेकिन सभी अधिकारियों को ईमेल किऐ जाने के बाबजूद मामला आज भी जस का तस है और नामजद आरोपी खुलेआम छुट्टा घुमते हुऐ पीड़ित गरीब परिवार को तंगोंतबाह करने पर तुला हुआ है । लेकिन ना तो स्थानीय पुलिस किसी प्रकार की कार्यवाही कर रहा है और नाही जिला के वरीय प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की कार्यवाही की गई हैं।


जनक्रांति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा कार्यालय रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित ।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित