मेरा वोट मेरा भविष्य - एक वोट की शक्ति नाम से राष्ट्रीय मतदाता जागरुकता प्रतियोगिता का भारत निर्वाचन आयोग ने किया शुभारंभ

 मेरा वोट मेरा भविष्य - एक वोट की शक्ति नाम से राष्ट्रीय मतदाता जागरुकता प्रतियोगिता का भारत निर्वाचन आयोग ने किया शुभारंभ


जनक्रांति कार्यालय रिपोर्ट


लोकतांत्रिक निर्वाचन प्रक्रिया को मजबूत आधार देने के लिए प्रारंभ किया है। उपर्युक्त प्रतियोगिता का थीम 'मेरा वोट मेरा भविष्य- एक वोट की शक्ति' रखा गया है : जिलाधिकारी

समस्तीपुर, बिहार ( जनक्रांति हिन्दी न्यूज बुलेटिन कार्यालय 11 फरवरी,2022) भारत निर्वाचन आयोग ने मेरा वोट मेरा भविष्य- एक वोट की शक्ति नाम से राष्ट्रीय मतदाता जागरुकता प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया है। उपरोक्त जानकारी ईमेल माध्यम से प्रेस विज्ञप्ति 01 जनसंपर्क कार्यालय समाहरणालय समस्तीपुर द्वारा आज दिनांक:11 फरवरी 2022 को जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता को निर्वाचन आयोग ने स्वीप सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता डिवीजन द्वारा निर्वाचकों की रचनात्मकता एवं प्रतिभावान सक्रिय भागीदारी को सुनिश्चित करते हुए लोकतांत्रिक निर्वाचन प्रक्रिया को मजबूत आधार देने के लिए प्रारंभ किया है।


उपर्युक्त प्रतियोगिता का थीम 'मेरा वोट मेरा भविष्य- एक वोट की शक्ति' रखा गया है।
इसमें पांच प्रतियोगिताएं शामिल की गई है। यथा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, वीडियो निर्माण प्रतियोगिता, पोस्टर डिजाइन प्रतियोगिता, गीत प्रतियोगिता एवं स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।
सभी प्रतियोगिता में सभी आयु वर्ग समूहों के लिए खुली है।
प्रतियोगिता के लिए निर्धारित अवधि 15 मार्च तक है।
सभी प्रतियोगिताओं हेतु विभिन्न श्रेणियों तथा पुरस्कारों का निर्धारण किया गया है। प्रत्येक श्रेणी में तीन विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। उपरोक्त जानकारी जिलाधिकारी, समस्तीपुर के हवाले से District  Public Relations Officer, Soochna Bhawan Collectorate Campus Samastipur, Bihar द्वारा ईमेल द्वारा प्रेस कार्यालय को दिया गया।


जनक्रांति प्रधान कार्यालय से प्रकाशक/सम्पादक राजेश कुमार वर्मा द्वारा कार्यालय रिपोर्ट प्रकाशित व प्रसारित।

Comments

Popular posts from this blog

महज सोलह दिनों में छह रेल सिग्नल-कर्मचारी कार्य करते हुए हो गए रन-ओवर

पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को ब्लड फ़ोर्स टीम के सदस्यों द्वारा दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

दो दिवसीय इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन विद्या शोध संस्थान संस्कृति विभाग द्वारा किया गया आयोजित